संस्कृति कर्मी, मांडव्य कला मंच के संस्थापक कुलदीप गुलेरिया को सम्मानित किया

संस्कृति कर्मी,  मांडव्य कला मंच  के संस्थापक कुलदीप गुलेरिया को  सम्मानित किया

 अक्स न्यूज   लाइन .. मंडी, 20  नवम्बर
नेरचौक, श्री राजपूत सभा का जिला स्तरीय माहसम्मेलन माता बाला सुंदरी मंदिर के प्रांगण लूणापानी  में आयोजित किया गया । सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश श्री राजपूत सभा के महासचिव के एस जमवाल रहे । जिला प्रधान इंद्र सिंह ठाकुर ने सम्मेलन में आए सभी पदाधिकारीयों और डेलिगेट्स का स्वागत किया और आय- व्यय के अतिरिक्त गत वर्षों  की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

 इस अवसर पर सभा द्वारा उल्लेखनीय कार्यों के लिए हरफनमौला संस्कृति कर्मी, एंकर व संस्थापक मांडव्य कला मंच कुलदीप गुलेरिया को मंडी जनपद के लोक नृत्य लुड्डी पर शोध कार्य कर पुनर्जीवित करने व इसकी पहचान देश दुनिया के पटल पर लाने, लोक संस्कृति के संरक्षण हेतु युवाओं को प्रेरित करना, सात बार राष्ट्रीय युवा समारोह में लोक गीत और लोक नृत्य प्रतियोगिता में हिमाचल का प्रतिनिधित्व, तीन बार अखिल भारतीय लोकनाट्य उत्सव में भाग लेने , तथा राष्ट्रीय गणतंत्र दिवस दिल्ली 2023 और जी- 20 में प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित किया इसके अतिरिक्त 80 साल से ऊपर के 14 सदस्यों  को भी सम्मानित किया ।
सभा में पुरानी कार्यकारिणी का कार्यकाल समाप्त होने पर नव कार्यकारिणी का गठन किया गया।

जिसमें सर्वसम्मति से प्रधान पद पर हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी से सेवानिवृत वाइस चांसलर अमर सिंह गुलेरिया , वरिष्ठ उप प्रधान मानसिंह ठाकुर, सचिव करतार सिंह राणा, कोषाध्यक्ष घनश्याम सिंह सेन को मनोनीत किया।  इस मौके पर मुख्य अतिथि प्रदेश श्री राजपूत सभा के महासचिव के एस जमवाल ने कहा कि संगठन की मजबूती  के लिए  पंचायत स्तर पर  लोगों को जागरूक करने का आवाहन किया। नवनिर्वाचित प्रधान अमर सिंह गुलेरिया ने कहा कि   संगठन को सुदृढ़ करने व सभा के कल्याण के लिए हमेशा प्रयासरत रहूंगा ।

सम्मेलन में सदर की नेत्री  चंपा ठाकुर, समाज सेवी जगदीप गुलेरिया ,बाला सुंदरी मंदिर कमेटी के प्रधान रविंद्र गुलेरिया, शमशेर सिंह मिन्हास, सूरत सिंह गुलेरिया,ध्यान सिंह , लूणापानी  यूनिट के प्रधान बलवीर गुलेरिया, महेंद्र सिंह, हेम सिंह ठाकुर सहित जिला के 20 इकाइयों के 170 से ज्यादा डेलीगेट सदस्यों ने भाग लिया