जिला न्यायालय, कुल्लू, मनाली और बन्जार न्यायालयों में राष्ट्रीय लोक- अदालत का आयोजन 09 दिसंबर 2023 को

जिला न्यायालय, कुल्लू, मनाली और बन्जार न्यायालयों में राष्ट्रीय लोक- अदालत का आयोजन 09 दिसंबर 2023 को

 अक़्स न्यूज लाइन,कुल्लु, 03, नवम्बर

हिमाचल प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, शिमला, हिमाचल प्रदेश के तत्वाधान में 09 दिसंबर 2023 को जिला न्यायालय, कुल्लू, मनाली और बन्जार न्यायालयों में राष्ट्रीय लोक- अदालत का आयोजन किया जाएगा।

इस बारे में माननीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश व अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, कुल्लू  देवेन्द्र कुमार ने अवगत करवाया कि 09 दिसंबर  2023 की लोक अदालत में दुर्घटना क्लेम, श्रम विवाद के मामले, बिजली व पानी के बिल, जमीनी विवाद, बैंक से संबंधित विवाद, वैवाहिक विवाद और विशेष रूप से 2 लाख तक के चेक से लेन देन के मामले लिए जाएंगे।

इस अवसर पर मोटर व्हीकल की लोक अदालत का भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमें मोटर व्हीकल के चालानों का भी निपटारा किया जायेगा। जिन व्यक्तियों के न्यायालय में उपरोक्त श्रेणी के मामले लंबित हैं, वे ऐसे मामलों को लोक अदालत में लगवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि लोक अदालत में फैसला दोनों पक्षों की रजामंदी से किया जाता है व किसी पक्ष की हार या जीत नहीं होती।

उन्होंने कहा कि लोगों को लोक-ं अदालत का भरपूर फायदा उठाना चाहिए व इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, कुल्लू हिमाचल प्रदेश के दूरभाष नम्बर 01902-ं222378 पर संपर्क किया जा
सकता है।