नशे की रोकथाम के लिए एकजुटता से कार्य करने की आवश्यकता - अनुपम कश्यप

नशे की रोकथाम के लिए एकजुटता से कार्य करने की आवश्यकता - अनुपम कश्यप

अक्स न्यूज लाइन शिमला 30 सितम्बर : 

उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप की अध्यक्षता में आज यहाँ जिला स्तरीय नार्को समन्वय केंद्र (एनकॉर्ड) की बैठक का आयोजन किया गया। उपायुक्त ने कहा कि जिला में बढ़ते नशे के चलन पर रोक लगाने के उद्देश्य से सभी विभागीय अधिकारी एवं हितधारक आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करें। बैठक में ड्रग-तस्करी से संबंधित मुद्दों और उनके समाधान पर विस्तृत चर्चा की गई।
उन्होंने कहा कि जिला में नशे की रोकथाम के लिए सभी को एकजुटता से कार्य करने की आवश्यकता है तथा लोगों के बीच इस सन्दर्भ में जागरूकता लाना भी अत्यंत आवश्यक है ताकि बढ़ते नशे के चलन पर काबू पाया जा सके।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर महिला मंडल एवं युवक मंडलों को भी नशा मुक्त अभियान में शामिल किया जाएगा। नशे के खिलाफ बेहतर कार्य करने तथा नशे के कारोबार में संलिप्त लोगों की सुचना देने वाले युवक मंडलों एवं महिला मंडलों को प्रोत्साहित भी किया जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि अक्टूबर माह में शिमला के किसी एक महाविद्यालय में बड़े स्तर पर कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा, जिसमें सभी स्टेकहोल्डर को बुलाया जाएगा। 

बैठक में पुलिस अधीक्षक शिमला संजीव कुमार गांधी ने जिला शिमला में पुलिस विभाग द्वारा नशे के खिलाफ किये जा रहे कार्यों से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2024 में ही जिला में नशे के कारोबार से जुड़े लगभग 400 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 
इस अवसर पर उपमंडलाधिकारी शिमला (ग्रामीण) कविता ठाकुर, उपमंडलाधिकारी शिमला (शहरी) भानु गुप्ता, डीएसपी अमित ठाकुर सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।