नशामुक्त भारत ही बनेगा संस्कारित और समृद्ध भारत ..ए वी एन के बच्चों ने रैली निकालकर दिया नशे के विरुद्ध जनजागरुकता का संदेश....

नशामुक्त भारत ही बनेगा संस्कारित और समृद्ध भारत ..ए वी एन के बच्चों ने रैली निकालकर दिया  नशे के विरुद्ध जनजागरुकता का संदेश....

 अक्स न्यूज लाइन नाहन , 22 अक्तूबर :
 

स्थानीय ए वी एन सीनियर सैकैंडरी स्कूल के छठी से जमा दो कक्षाओं के लगभग  900 विद्यार्थियों और अध्यापकों ने नशे के विरुद्ध शहरभर में एक जनजागरुकता अभियान चलाया और एक विशाल रैली निकालकर लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया ।

ए वी एन सीनियर सैकैंडरी स्कूल के प्रधानाचार्य श्री के के चन्दोला के अनुसार आज समाज में बढते नशे के प्रचलन ने हमारी युवा पीढ़ी को अपने कुचक्र में जकड़ लिया है फलस्वरूप सामाजिक और मानवीय संवेदनाओं को क्षति पहुँची है ,राष्ट्र के भविष्य को नशे की आदत पड़ना पूरे राष्ट्र की क्षति है और नशामुक्त भारत हो संस्कारित और समृद्ध भारत बन सकता है इसलिये हम सभी को इस सामाजिक अभिशाप  बनती जा रही नशे की प्रवृति को मिटाने के प्रयास तो करने ही पडेंगे ।
 

चन्दोला ने बताया कि उनके विद्यालय द्वारा नशे के विरुद्ध यह अभियान शहरभर और पूरे जिला सिरमौर में  चलाया जा रहा है जिसमें जन जागरुकता रैली के अलावा जन जागरुकता के पर्चे  भी वितरित किय जा रहे हैं साथ ही आगामी दिनों में विद्यार्थियों के लिए एक अंतरस्कूल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है ज़िससे नशे के विरुद्ध विद्यार्थियों को भी जागरुक किया जा सके , नशामुक्त भारत की संकल्पना लिए आज इस रैली में  बड़ी संख्या में विद्यासर्थियों और उनके अध्यापकों ने भाग लिया ।

रैली नया बाजार ,लाइब्रेरी ,गुरुद्वारा साहिब ,दिल्ली गेट ,बड़ा चौक ,गुन्नु घाट ,लखदाता पीर ,लालटैंन चौक ,माल रोड़ ,और चौगान होते हुए वापिस विद्यालय पहुँची ,आज प्रात: 10  बजे विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री के के चन्दोला ने रैली को झंडा दिखाकर रवाना किया ।
 रैली में बच्चों के हाथों में झंडे ,बैंनर ,स्लोगन और पॉम्प लेटस थे जो आम लोगों को ,दुकानदारों और विभिन्न कार्यालयों में बांटे जा रहे थे ,इस महारैली में पुलिस प्रशासन का भी भरपूर सहयोग विद्यालय को मिला .