घायल गाय को लेने नही आया कोई मालिक , एसपीसीए भेजगी गोसदन

घायल गाय को लेने नही आया कोई मालिक , एसपीसीए भेजगी गोसदन

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 12 जनवरी 

ऐतिहासिक पक्का तालाब के किनारे प्रमुख सड़क पर निजी बस से घायल हुई गाय को दूसरे दिन लेने गाय का कोई मालिक नही आया ऐसे में घायल गाय इलाज के बाद रातभर सड़क पर रही।

हादसे के बाद घायल गाय की सेवा में जुटे बोबी अहमद व अन्य लोगों ने बताया कि शिमला रोड़ पर जिस गाय पालने वाले व्यक्ति को घायल गाय ले जाने बारे कहा गया था उसने कहा कि यह गाय मेरी नही है।उन्होने बताया कि गाय को सड़क से हटाकर साथ पार्क में शिप्ट क र दिया गया तथा खाने के लिए चारे का इंतजाम किया गया है।

उधर एसपीसीए जिला सिरमौर के  कोषाध्यक्ष राजेद्रं बंसल ने कहा कि घायल गाय के मालिक को जल्द अपनी गाय ले जानी चाहिए थी। लेकिन अब घायल गाय को गोसदन भेजा जाएगा और 5 हजार जुर्माना वसूलने के बाद गाय उसके मालिक को  सौंपी जाएगी ।

बसंल ने मांग करते हुए कहा कि पुलिस को गाय को घायल करने वाले बस चालक के खिलाफ कारवाई करनी चाहिए तथा गाय मालिक की तालाश होनी चाहिए।

गौरतलब है कि शहर में गोवंश को पालने वाले ज्यादातर लोग दुध निकालने के बाद गायों को सड़कों खुला छोड़  रहे है। आरोप है कि नप इनके खिलाफ कारवाई नही क रती। ऐसे हादसे हो रहे है लोगों का भी चलना सुरक्षित नही है।