कॉलेज ऑफ लॉ में चुनाव जागरूकता सत्र काआयोजन

कॉलेज ऑफ लॉ में चुनाव  जागरूकता  सत्र काआयोजन

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 30 अप्रैल
जिला निर्वाचन विभाग द्वारा हिमाचल प्रदेश कॉलेज ऑफ लॉ काला अंब में चुनाव जागरूकता पर एक संवाद सत्र का आयोजन किया गया। इस सत्र में श्री देवेन्द्र सिंह (जिला कार्यक्रम प्रबंधक) ने भारत में चुनाव प्रक्रिया पर छात्रों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वोट देने का अधिकार हमारा संवैधानिक अधिकार है और यह भारत की लोकतांत्रिक व्यवस्था के प्रति कर्तव्य में परिवर्तन लाने वाला साबित हुआ है।
 जिला नोडल अधिकारी श्री अनिल शर्मा ने भी स्वस्थ राष्ट्र प्रणाली के लिए वोट डालने के हमारे कर्तव्य के बारे में छात्रों सेबातचीत की। उन्होंने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और दुनिया में सबसे ज्यादा युवा आबादी हमारे पास है जिसका उपयोग वर्तमान समय में लोकतांत्रिकमूल्यों को प्रोत्साहन देने में किया जा सकता है। उन्होंने नए मतदाताओं के पंजीकरण की प्रक्रिया के बारेमें बात की। 
उन्होंने वोटर कार्ड के लिए आसान और त्वरित पंजीकरण के लिएऑनलाइन वेबसाइट लिं भी साझा किया और बताया कि हिमाचल में नए मतदाता 4 मई 2024 तक अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

इस पर कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अश्वनी कुमार ने भी छात्रों को संबोधित किया और उन्हें लोकतांत्रिक प्रक्रिया में मतदान के अधिकार और उनके मूल्य के बारे में सटीक जानकारी दी। टीम ने "व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी" {Systematic Voters' Education and Electoral Participation} के बारे में बताया जो हमारे देश के मतदाताओं की जागरूकता के लिए चुनाव विभाग की मुख्य पहल है।