किसानो की मांगों को लेकर ऐतिहासिक दिल्ली गेट पर धरना..... केंद्र से WTO का विरोध करने की मांग,

किसानो की मांगों को लेकर ऐतिहासिक दिल्ली गेट पर  धरना..... केंद्र से WTO का विरोध करने की मांग,

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 26 फरवरी 
 

केंद्र सरकार के किसानों के प्रति रवैये से नाराज किसान सभा के बैनर तले आज नाहन में किसानों ने धरना प्रदर्शन किया।  बड़ी संख्या में किसान  ऐतिहासिक दिल्ली गेट के समीप प्रदर्शन के लिए पहुँचे।

\मीडिया से बात करते हुए किसान सभा के जिला सचिव राजेंद्र ठाकुर ने बताया कि देश में किसानों के साथ जो व्यवहार किया जा रहा है वह बेहद निंदनीय नहीं है। उन्होंने कहा कि किसान अपनी जायज मांगों को लेकर राजधानी दिल्ली की तरफ अपनी बात रखने का रहे थे और जिस तरीके से उन  पर डंडे वह गोलियां बरसाई गई है बेहद शर्मनाक है। 
 

उन्होंने कहा कि 26 फरवरी से 29 फरवरी तक विश्व बार संगठन का जो सम्मेलन अबू धाबी में होने जा रहा है उसको लेकर केंद्र सरकार से अपील की जा रही है कि आप WTO का विरोध करे और देश के किसानों पर WTO की शर्तें थोपना बंद करे। उन्होंने कहा कि एक साजिश के तहत देश के किसानों को गुलाम करने की कोशिश की जा रही है जिस किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 राजेंद्र ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार से यह मांग की जा रही है कि किसान आंदोलन के दौरान जिस किसान मौत हुई है उसके परिवार को एक करोड रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए साथ ही 100 से अधिक ट्रैक्टरों को नुकसान पहुंचाया गया है इसकी भरपाई केंद्र सरकार करें और किसानो की मांग के मुताबिक MSP को लागू किया जाए।