उपभोक्ता हर माह के अंतिम सप्ताह के पहले उचित मूल्य की दुकानों से राशन प्राप्त करें- व्रिजेन्द्र सिंह पठानिया

उपभोक्ता हर माह के अंतिम सप्ताह के पहले उचित मूल्य की दुकानों से राशन प्राप्त करें- व्रिजेन्द्र सिंह पठानिया
अक्स न्यूज लाइन बिलासपुर 03 अगस्त : 
 जिला नियन्त्रक खाद्य नागरिक आपूर्ति एंव उपभोक्ता मामले व्रिजेन्द्र सिंह पठानिया ने जानकारी देते हुए बताया कि माह जुलाई, 2024 के अन्तिम 04 दिनों के दौरान सर्वर में तकनीकी खराबी हाने के कारण जिला में काफी उचित मूल्य की दुकानों में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत विभिन्न आवश्यक वस्तुओं के वितरण का कार्य बाधित रहा है। उन्होने बताया कि इस सम्बन्ध में जिला के विकास खण्डों में कार्यरत निरीक्षकों से भी जानकारी प्राप्त हुई कि प्रत्येक उचित मूल्य की दूकानों में कुछ परिवार सर्वर की समस्या के कारण राशन लेने में असमर्थ रहे हैं।

उन्होने बताया कि जिला भर में जो राशन कार्ड धारक माह जुलाई 2024 में सर्वर की खराबी के कारण राशन से वंचित रह गए है. विभाग द्वारा उनके लिए माह जुलाई 2024 का कोटा बहाल कर दिया गया है। उन्होने बताया कि उपभोक्ता माह जुलाई 2024 का राशन, अगस्त 2024 में अपने-अपने स्थानीय डिपो से प्राप्त कर सकते हैं।

उन्होने उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि वे हर माह के अंतिम सप्ताह के पहले अपनी-अपनी उचित मूल्य की दुकानों से राशन प्राप्त कर लें, ताकि माह के अन्तिम दिनों मे सर्वर पर अधिक लोड होने के कारण राशन लेने में समस्या न आए तथा उचित मूल्य की दुकानों पर भीड़ इकठ्ठी न हों तथा राशन वितरण सुविधाजनक ढंग से सम्भव हो सके।