इंद्र दत्त लखनपाल ने पैरवीं स्कूल भवन का किया उदघाटन

इंद्र दत्त लखनपाल ने पैरवीं स्कूल भवन का किया उदघाटन

अक़्स न्यूज लाइन, हमीरपुर--16 दिसंबर
 

विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने शनिवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पैरवीं में लगभग दस लाख रुपये की लागत से निर्मित अतिरिक्त कमरों का उदघाटन किया और इसके बाद स्कूल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।
 इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पैरवीं स्कूल में विभिन्न सुविधाओं के विस्तार के लिए हरसंभव कदम उठाए जाएंगे तथा यहां ढांचागत विकास के लिए पर्याप्त बजट का प्रावधान करवाया जाएगा। इंद्र दत्त लखनपाल ने प्रधानाचार्य, शिक्षकों और स्कूल प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों से आग्रह किया कि वे आपसी समन्वय के साथ स्कूल के विकास के लिए कार्य करें तथा शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष रूप से फोकस करें।
 

प्रदेश सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल की चर्चा करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भीषण आपदा के बावजूद केंद्र सरकार की ओर से प्रदेश को पर्याप्त मदद नहीं मिल रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की अनदेखी के बावजूद मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने प्रदेश के अपने संसाधनों से 4500 करोड़ रुपये का विशेष आपदा राहत पैकेज जारी करके एक ऐतिहासिक निर्णय लिया है। आपदा प्रभावित परिवारों के लिए यह पैकेज एक बहुत बड़ा सहारा साबित हो रहा है।
 

विधायक ने कहा कि पैरवीं और इसके आस-पास के गांवों के लोगों की सुविधा के लिए लंबे रूट की बस सेवाएं आरंभ करने की संभावनाएं तलाशी जाएंगी। नई इलेक्ट्रिक बसें आने पर इस क्षेत्र के लिए लंबे रूट की बस चलाई जाएगी। इस अवसर पर उन्होंने पैरवीं स्कूल को 21 हजार रुपये देने की घोषणा भी की तथा शैक्षणिक, खेलकूद, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए।