हॉस्टल की सड़कें हों ठीक, स्ट्रीट लाइटें और कैमरा जल्द लगाएं जाए :अविनाश शर्मा

हॉस्टल की सड़कें हों ठीक, स्ट्रीट लाइटें और कैमरा जल्द लगाएं जाए :अविनाश शर्मा

अक्स न्यूज लाइन शिमला 10 जनवरी : 

 अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के इकाई मंत्री अविनाश शर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हमेशा से ही छात्र हितों की रक्षा के लिए आवाज बुलंद करती आई है। इसी के तहत विद्यार्थी परिषद आज हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलसचिव महोदय से मिलती है और उन्हें आम छात्रों से संबंधित मांगों का ज्ञापन सौंपते है। 
 
अविनाश ने बताया की विश्वविद्यालय प्रशासन ने आम छात्रों को शीतकालीन अवकाश के चलते हॉस्टल में रुकने से मना कर दिया था और साथ हॉस्टल की मरम्मत का हवाला दिया था, मगर हम देखते प्रशासन इस बात को लेकर बिल्कुल भी गंभीर नज़र नही आ रहा। 

तो विद्यार्थी परिषद विश्वविद्यालय इकाई ने कुलसचिव महोदय के जरिये ज्ञापन देते हुए हॉस्टल की 3 मांगो को रखा, पहली मांग सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए बॉयज हॉस्टल के सभी फ्लोर में कैमरा लगाए जाए क्योंकि आये दिन हॉस्टल मे आम छात्रों के साथ मारपीट और शराब पीकर शोर मचाने जैसी घटनाएं सामने आती रहती है, पिछले 1 साल में ही 3 आम छात्र घायल हुए है, और प्रशासन कैमरा न होने की वजह से एक्शन नहीं ले पाता है। 

दूसरी मांग हॉस्टल की सड़क की मरम्मत जल्द से जल्द हो, काफी समय से विद्यार्थी परिषद इस मांग को प्रशासन के सामने रखते हुए आया है मगर सड़क हालत अभी भी वैसी की वैसी है।  तीसरी मांग हॉस्टल सड़क पर नई स्ट्रीट लाइटें (street lights) लगाई जाये, हम देखते है की विद्यार्थियों को अंधेरे मे हॉस्टल जाना पड़ता और गर्ल्स हॉस्टल की तरफ एक भी स्ट्रीट लाइट ना होने के कारण छात्राओं को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है।

आज कल इस मांग के चलते विद्यार्थियों ने इंस्टाग्राम मे रील पोस्ट करके भी हॉस्टल स्ट्रीट लाइट ना होने का जिकर किया है मगर विश्वविद्यालय प्रशासन अभी तक होश में नहीं आया है।

ज्ञापन के जरिये विद्यार्थी परिषद ने प्रशासन  को चेतावनी देते हुए कहा की यदि आने वाले समय में प्रशासन द्वारा छात्रों की इन मांगो को जल्द पूरा नहीं किया गया तो परिषद प्रशासन के खिलाफ उग्र से उग्र आंदोलन करने से गुरेज नहीं करेगी।