सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के तत्वावधान में राष्ट्रीय प्रेस दिवस का आयोजन

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के तत्वावधान में राष्ट्रीय प्रेस दिवस का आयोजन

अक्स न्यूज   लाइन .. नाहन, 16  नवम्बर

सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के तत्वावधान में आज गुरूवार को प्रेस क्लब नाहन में राष्ट्रीय प्रेस दिवस का आयोजन किया गया। भारतीय प्रेस परिषद द्वारा रखे गये विषय ‘‘आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के युग में मीडिया’’ पर मीडिया प्रतिनिधियों ने विस्तारपूर्वक चर्चा की।

प्रेस क्लब सिरमौर के अध्यक्ष शैलेन्द्र कालरा ने चर्चा में भाग लेते हुए कहा अर्टिफिशियल इंटेलीजेंस ‘‘टू वे ट्रैफिक’’ की तरह है जिसका आने वाले समय में मीडिया को फायदा और नुकसान दोनो हो सकता है। उन्होंने कहा कि अर्टिफिशियल इंटेजिलेंस (ए.आई.) वर्तमान में एक चर्चित विषय है और मीडिया में भी इसका इस्तेमाल होने लगा है। उन्होंने कहा कि मीडिया की दृष्टि से अभी अर्टिफिशियल इंटेलीजेंस का तत्काल प्रभाव दिखाई नहीं पड़ रहा है।
 

शैलेन्द्र कालरा ने कहा कि आज भी पम्परागत पत्रकारिता प्रभावी है और भारतीय मीडिया में यह परम्परा आने वाले कई दशकों तक प्रभावी रह सकती है। उन्होंने कहा कि प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करना मीडिया की दृष्टि से जरूरी है और आने वाले समय में आर्टिफिशियल मीडिया का सकारात्मक प्रभाव मीडिया में भी दिखाई देगा।  
  प्रेस क्लब के प्रवक्ता एवं वरिष्ठ पत्रकार सूरत पंडीर के अलावा डा. रमेश पहाड़िया, जितेन्द्र ठाकुर, सुभाष शर्मा, धर्म सिंह, प्रदीप कल्याण, आदि मीडिया प्रतिनिधियों ने भी चर्चा में भाग लेते हुए अपाने विचार रखे।
सहायक लोक सम्पर्क अधिकारी राजेन्द्र सिंह ने प्रेस दिवस आयोजन पर भाग लेने पहुंचे सभी मीडिया प्रतिनिधियों का स्वागत किया और सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग की ओर से सभी को प्रेस दिवस की बधाई एवं शुभकामनायें दी।
सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।