लोकतंत्र के महापर्व में सहभागी बने प्रत्येक मतदाता :- सुरेश कश्यप

लोकतंत्र के महापर्व में सहभागी बने प्रत्येक मतदाता :- सुरेश कश्यप

अक्स न्यूज लाइन शिमला 03 मई : 

 प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में तीसरी बार फिर देश में भाजपा सरकार बनने जा रही है। शिमला संसदीय क्षेत्र प्रत्याशी व सांसद सुरेश कश्यप ने कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र के पन्ना प्रमुख सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश और प्रदेश का बच्चा-बच्चा एक ही बात कह रहा है कि अब की बार 400 पार, क्योंकि आज दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री मोदी हमारे पास है। जिन्हांने पिछले 10 वर्षों में ऐसे काम किए हैं जिसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते थे। उन्होंने कहा कि मोदी ने अपने कार्यकाल में राम मंदिर का शिलान्यास किया और 500 सालों के बाद रामचंद्रजी अपने मंदिर में विराजमान हुए। हम सभी के लिए इससे बड़े गर्व की बात क्या हो सकती है।

सुरेश कश्यप ने कहा कि देश में प्रधानमत्री मोदी ने जो बदलाव लाये है, उसमें तीन तलाक को समाप्त करना, हमारी मुस्लिम बहनों के लिए जो अभिशाप था, उसको समाप्त कर दिया गया, बेघर लोगों को घर देने का काम किया है और पांच किलो अनाज मुफ्त देने का काम किया है। मोदी सरकार में पिछले 10 वर्षों में वंचित ही वरीयता में रहे हैं। अगर आप मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को देखेंगे तो उनका अधिकतम लाभ गरीबों और वंचितों को हीं मिला है। उदाहरण स्वरूप प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के 71 प्रतिशत लाभार्थी एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय के हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के 80 प्रतिशत लाभार्थी छोटे और सीमांत किसान हैं जो एससी, एसटी और ओबीसी से आते हैं। 58 प्रतिशत स्कॉलरशिप हमारे एसटी और एससी छात्रों को मिला है। मुद्रा योजना का 51 प्रतिशत लाभ हमारे एससी और एसटी को मिला है। आवास योजना के अंतर्गत लगभग 54 से 55 प्रतिशत लाभ हमारे एससी और एसटी भाइयों बहनों को मिला है। मोदी जी पीएम विश्वकर्म योजना लेकर आए जिसे सबसे बड़ा लाभ एससी-एसटी और ओबीसी समुदाय को मिल रहा है। 


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से आज जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाई गई, जिससे आज अलगाववाद, आतंकवाद और पत्थरबाजी की घटना लगभग बंद हो चुकी है। आज जब हमारे कार्यकर्ता लोगों को मोदी सरकार की उपलब्धि बता रहे हैं तब लगभग यह स्पष्ट हो चुका है कि जैसे प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाया है ठीक उसी प्रकार प्रत्येक बूथ पर भारतीय जनता पार्टी को 370 वोटो की लीड मिलेगी। इन चुनावों में हम अकेले दम पर 370 से ज्यादा सीटें जीतेंगे और एनडीए 400 पार जाएगा।“ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 10 वर्षों में देश की सरहदों और सेना को सशक्त बनाया है। आज पूरे विश्व में भारत का मान और सम्मान बढ़ा है। लेकिन कांग्रेस को यह पच नहीं रहा, वह अपने अनर्गल बयानबाजी से किसी भी तरह सत्ता हथियाना चाहती है। अगर आप कांग्रेस का मेनिफेस्टो देखेंगे तो यह किसी भारतीय राजनीतिक दल का मेनिफेस्टो नहीं बल्कि भारत विरोधियों का मेनिफेस्टो लगता है। कांग्रेस ने कभी भी सेना को सशक्त नहीं बनाया बल्कि रक्षा सौदों में भी दलाली की है। 


उन्होंने युवाओं, महिलाओं व प्रदेश हर वर्ग से आह्वान किया की विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में 18 वें लोकसभा चुनाव के लिए पूरे जोश के साथ मतदान करनें आवश्य जाएं। यह अवसर 5 वर्षों बाद आता हैं इसलिए प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करें।