सिरमौर रियासत को मिले 11वें राजगुरु..... योगी किशोरी नाथ गद्दी पर हुए विराजमान.....परम्परा अनुसार चादर अभिषेक कर सौंपा जिम्मा......

सिरमौर रियासत को मिले 11वें राजगुरु..... योगी किशोरी नाथ गद्दी पर हुए विराजमान.....परम्परा अनुसार चादर अभिषेक कर सौंपा जिम्मा......

 अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 17 मई -  2023
नाथ सम्प्रदाय के अध्यक्ष व अलवर सांसद विशेष रूप से रहे मौजूद........
 योगी किशोरी नाथ जी महाराज को सिरमौर रियासत का 11वां राजगुरु नियुक्त किया गया है ऐतिहासिक शहर नाहन के काली स्थान मंदिर में आज आयोजित समारोह के दौरान नाथ संप्रदाय के अध्यक्ष व राजस्थान के अलवर से सांसद बाबा बालक नाथ जी महाराज इस कार्यक्रम में विशेष रूप से मौजूद रहे। यहां आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान स्थानी विधायक अजय सोलंकी पूर्व विधायक राजीव बिंदल पूर्व विधायक व राज परिवार सदस्य  व अजय बहादुर सिंह भी मौजूद रहे।
 मीडिया से बात करते हुए महंत बाबा बालक नाथ ने बताया कि कोरोना के दौरान सिरमौर के  राजगुरु कृष्ण नाथ जी महाराज का निधन हो गया था और अब राजगुरु योगी किशोरी नाथ जी महाराज राजगुरु नियुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि परंपरा अनुसार नए राजगुरु योगी किशोरीनाथ को चादर अभिषेक कर उन्हें दायित्व सौंपा गया है और इस दौरान देश के विभिन्न हिस्सों से साधु संत और महंत इस कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने कहा कि आगामी समय में काली स्थान मंदिर में की सेवा और व्यवस्था जो समाज के लिए समर्पित हो इस विषय पर भी यहां विचार किया गया है।
राज परिवार के सदस्य व पूर्व विधायक राज बहादुर सिंह ने कहा कि यदुवंश भाटी शाखा के  1006 साल पहले से यह परंपरा चली आ रही है जिसे आज भी निभाया जा रहा है। अजय बहादुर ने राज गुरुओं के इतिहास पर भी विस्तृत रूप से प्रकाश डाला।
 पूर्व विधायक व बीजेपी वरिष्ठ नेता डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि सिरमौर जिला के लिए है गौरव का समय है। बिंदल ने कहा कि नाथ संप्रदाय के अध्यक्ष बाबा बालक नाथ जी का आगमन गौरवमई है और परंपराओं का जिस तरीके से निर्वहन किया जा रहा है को बेहद सराहनीय कार्य है।