एकल विद्यालयों के माध्यम से...... लोग कर रहे रामदरबार के दर्शन......

एकल विद्यालयों के माध्यम से...... लोग कर रहे रामदरबार के दर्शन......

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  26 जून - 2023
 अयोध्या से आए रामदरबार रथ के दर्शन के लिए इन दिनों राजगढ़ के संच मुख्यालय  शीलाबाग और देवठी मझंगाव के अंतर्गत आने वाले गांवों लोगों की भीड़ उमड़ रही है । संच प्रमुख शीलाबाग मीरा देवी ने बताया कि इस राम रथ को  अयोध्या में सात महीने प्रतिष्ठित करने के उपरांत एक वर्ष के भ्रमण पर भेजा जाता है जिसका उददेश्य सनातन हिंदू धर्म के बारे लोगों को जागरूक करना है । उन्होने बताया कि राजगढ़ अंचल के अतंर्गत कुल 330 एकल विद्यालय संचालित किए जा रहे हैं जिनमें से शीलाबाग संच के अधीन  कुल 30 एकल विद्यालय हैं  जिसमें से 15 एकल विद्यालय सीमा पर लगते जिला शिमला में हैं ।
मीरा देवी के अनुसार रामरथ के साथ योजना प्रमुख कपिल पराशर,  पुजारी दयाराम शर्मा और सारथी कपिल शर्मा इस भ्रमण का संचालन कर रहे हैं । उन्होने बताया कि रामरथ का गांव गांव में लोगों द्वारा भव्य स्वागत तथा भजन कीर्तन  करके वातावरण को भक्तिमय बनाया जा रहा हैं । पुजारी दया राम शर्मा द्वारा भगवान राम और ग्राम देवता की हर जगह विधिपूर्वक पूजन व मिलन करवाया जा रहा है ।
मीरा ने बताया कि रामरथ का भ्रमण बीते चार जून को शीलाबाग से आरंभ किया गया था और संच के अधीन आने वाले तीस गांव का भ्रमण किया गया जिसमें बगड़, धाली, सेरी, दीद, डिब्बर, मटलोड़ी, कूफर मटलोड़ी, दोची, पाब, धलेवग, सतलाई, धार, धार करेवड़ी, कारटू, पड़िया, शिरवा, पनीसेर, धाली, बागड़ा, आंजी, ट्रहाई, नालटा, नट, बागड़िया, नेई नेटी, नौहरा, डुब्लु , ठारू, लेऊनाना और शिल्ली मेें लोगों रामदरबार के दर्शन किए गए । इन दिनों रामरथ द्वारा सनौरा संच का भ्रमण्ण किया जा रहा है ।