विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई : गुप्त सुचना के आधार पर सरकारी राशन से लदा ट्रक जब्त

विजिलेंस की बड़ी कार्रवाई : गुप्त सुचना के आधार पर सरकारी राशन से लदा ट्रक जब्त

विजिलेंस विभाग चंबा की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापा मार कर 200 बोरी सरकारी राशन (99 क्विंटल 79 किलोग्राम चावल) से लदे ट्रक को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है। आरोपी चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई आरंभ कर दी गई है। 
जानकारी अनुसार शनिवार देर रात विजिलेंस टीम को गुप्त सूचना मिली कि एक ट्रक सिविल सप्लाई के गोदाम से राशन उठाकर एफसीआई के बालू स्थित गोदाम की ओर जा रहा है।
सूचना के आधार पर टीम ने सिविल सप्लाई के गोदाम में पहुंचकर ट्रक का पीछा किया और गोदाम में दबोच लिया गया। जब ट्रक चालक से राशन से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने को कहा गया तो दस्तावेजों में गड़बड़ी पाई गई। 
पूछताछ करने पर टीम ने पाया कि ट्रक में राशन पठानकोट से एफसीआई बालू के गोदाम के लिए लाया जाना था, जो कि पठानकोट में ही कहीं बेच दिया गया। इसके बाद ट्रक चालक ने सिविल सप्लाई के गोदाम से 200 बोरी राशन उठाकर एफसीआई के गोदाम में पहुंचा दीं। 
इसके बाद विजिलेंस की टीम ने सिविल सप्लाई के गोदाम में दबिश देकर स्टॉक से संबंधित दस्तावेज खंगाले। साथ ही गोदाम को भी सील किया। 
वहां से खाली ट्रक और चावल के कागज लेकर के चंबा आया और मालिक के कहने पर चंबा सिविल सप्लाई की विभिन्न राशन की दुकानों के लिए ढुलाई किए जाने वाले राशन के चावल को डिपुओं पर न ले जाकर एफसीआई चंबा को पठानकोट से लाई गई सप्लाई दर्शा रहा था। 
पुष्टि करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजिलेंस चंबा अभिमन्यु वर्मा ने बताया कि आरोपी चालक विकास कुमार ने प्रारंभिक जांच में बताया कि जो चावल इसने पठानकोट से लोड किया था वो ट्रक मालिक के कहने पर पठानकोट के पास ही किसी गोदाम में उतार दिया। उन्होंने कहा कि चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले से जुड़े हर पहलु की गहनता से जांच कर रही है।