वायदे करके मुकर जाना कांग्रेस की पुरानी फितरत : खन्ना उंगलियों पर चुनावी वायदे पूरा करने के दिन गिनाने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल भूल गए हैं गिनती

वायदे करके मुकर जाना कांग्रेस की पुरानी फितरत : खन्ना  उंगलियों पर चुनावी वायदे पूरा करने के दिन गिनाने वाले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल भूल गए हैं गिनती

 अक्स न्यूज लाइन -- शिमला, 4 मार्च 2023
 भाजपा हिमाचल प्रदेश प्रभारी व पूर्व राज्यसभा सांसद  अविनाश राय खन्ना  ने कहा कि वायदे करके मुकर जाना कांग्रेस की पुरानी फितरत रही है। लुभावने वायदे करके हिमाचल की सत्ता में आई कांग्रेस की सरकार अब उन वायदों से पल्ला झाडने की राह तलाश रही है। कांग्रेस की इस प्रकार की वायदाखिलाफी की भुक्तभोगी पंजाब , राजस्थान और छत्तीसगढ की जनता भी  रही है।  कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि वे चुनावी सभाओं में उंगलियों पर वायदे पूरा होने के दिन  गिनाया करते थे पर अब ऐसा लगता है कि वे गिनती करना ही भूल गए हैं। किसान की कर्ज माफी का तो वे बडा बखान करते थे व  उनके कर्ज माफी के वायदे  के झांसे में आकर तमाम किसान बर्बाद हो गए हैं। आज कांग्रेस की सरकारे जनता से किए वायदों को पूरा करने में फिसड्डी साबित हुई हैं। हिमाचल  में भी  जनता को रिलीफ  देने की जगह कांग्रेस की सरकार ने  ट्रबल देना शुरु कर दिया है।  
एक बयान में खन्ना ने कहा कि  हिमाचल में कांग्रेस ने जनता को 10 गारन्टी दी थी  जिनमें रोजगार देना व  महिलाओं को 1500 रुपए की सहायता  प्रतिमाह देना प्रमुख रूप से शामिल था। अब सरकार इन वायदों की बात भी नहीं कर रही है जिसके कारण युवाओं व महिलाओं का कांग्रेस सरकार से  अभी से मोहभंग होने लगा है। असल में कांग्रेस का लोगों के हितो  से कभी कोई सरोकार नहीं रहा है। इसके विपरीत भाजपा सरकार ने सही मायने  में लोगों के हितो को सुरक्षित करते हुए उन्हें सुविधाएं दी थी। महिला पेंशन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार 80 साल की महिलाओं को पेंशन  देती थी। इसे पाने के लिए महिलाओं को  80 वर्ष की उम्र में तमाम पापड बेलने पडते  थे। इसके विपरीत भाजपा की सरकार ने महिला पेंशन के लिए उम्र की सीमा को घटाकर न  केवल 60 वर्ष किया बल्कि उसे पाने  की औपचारिकताओं में भी कमी की ।  भाजपा सरकार ने लोगों को बीमारी से उपचार की सुविधा के लिए हिम केयर  योजना चलाई थी जो राज्य के लोगों के लिए वरदान साबित हुई थी। भाजपा की तत्कालीन  जयराम सरकार ने हिमाचल के शत प्रतिशत लोगों को गैस सिलेन्डर , आवास व  हर घर में नल से जल  देने का रिकार्ड भी बनाया था। यह भाजपा सरकार की शानदार कार्यप्रणाली  और नीयत को बताता है। 
 उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जनता को चुनावी वायदों से भ्रमित कर सरकार तो बना ली है पर अब उन्हें इन वायदों को पूरा करने में पसीना छूट रहा है। इसीलिए  चुनावी  वायदों की बात होने पर वह इनसे  पीछा छुडाने की कोशिश करती  है। यह प्रदेश में सबसे कम अन्तर से बनने वाली सरकार है। उनका कहना था कि  कांग्रेस  केवल कुर्सी के लिए सरकार बनाती है इसीलिए हिमाचल में भी  बहुमत मिलते ही  मुख्यमंत्री के पद को लेकर  कांग्रेसियों में  जमकर खींचतान हुई थी। अभी भी हाल ये है कि जनता से किए वायदों को पूरा करने की दिशा में काम करने की जगह कांग्रेस आज भी अपना घर संभालने में लगी  हुई है। उधर  लोग वायदों को पूरा करने की सरकारी घोषणा का का इंतजार ही कर रहे हैं। इसके विपरीत केन्द्र सरकार ने हिमाचल के विकास के लिए हर संभव मदद का भरोसा दिया है। प्रदेश प्रभारी ने कहा कि जनता को परेशान करना  भी कांग्रेस आदत है इसीलिए सत्ता में आते ही वर्तमान सरकार ने एसडीएम , तहसीलदार जैसे तमाम  कार्यालय बन्द कर दिए हंै इससे लोगों को भारी परेशानी हो रही है। कांग्रेस ने चन्द दिनों में ही जनता को दिन में तारे दिखा दिए हैं।