लोजा मानल पंचायत में सरकारी धन के दुरुपयोग की शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं , मस्ट्रोल में फर्जी हाजिरी का आरोप

लोजा मानल पंचायत में सरकारी धन के दुरुपयोग की शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं , मस्ट्रोल में फर्जी हाजिरी का आरोप

  अक्स न्यूज लाइन ..नाहन 28 अप्रैल  2023
शिलाई विकासखंड की ग्राम पंचायत लोजा मानल में विकासकार्यों में सरकारी धन के दुरुपयोग की शिकायत के बाद कोई कार्रवाई ना होने से स्थानीय लोगों में नाराजगी है। गांव का एक प्रतिनिधिमंडल आज जिला मुख्यालय नाहन डीसी सिरमौर से मिलने पहुंचा। स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि पंचायत प्रधान ने मनमानी करते हुए मनरेगा में भारी अनियमितताएं बढ़ती है।
 
 उन्होंने कहा कि मनरेगा मस्टर रोल में फर्जी हाजिरीयां भरी गई है और ऐसे लोगों के नाम पर पैसा निकाला गया है जिन्होंने मनरेगा के तहत पंचायत में कोई काम नहीं किया है। ग्रामीणों ने इस बात पर हैरानी जताई कि बार बार शिकायत के बावजूद भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। जबकि शिकायत में अनियमितताओं के पुख्ता सबूत शिकायत में दिए गए है।
 
लोगों ने कहा कि पंचायत में हुई अनियमितताओं का मामला स्थानीय विधायक व हिमाचल सरकार में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान के सामने भी उठाया गया है और उन्हें उम्मीद है कि वह इस मामले में उचित कार्रवाई करवाएंगे। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के समय में खुद हर्षवर्धन चौहान ने कई पंचायतों में विकास कार्य में हुई अनियमितताओं के मामले को उजागर किया था ऐसे में उम्मीद है कि इस मामले को भी मंत्री गंभीरता से लेंगे।