राष्ट्रीय कला मंच की दो दिवसीय बैठक हुई संपन्न, कलाकारों को निरंतर मंच देने का काम कर रहा है राष्ट्रीय कला मंच

राष्ट्रीय कला मंच की दो दिवसीय बैठक हुई संपन्न, कलाकारों को निरंतर मंच देने का काम कर रहा है राष्ट्रीय कला मंच

अक्स न्यूज लाइन शिमला 4 जनवरी : राष्ट्रीय कला मंच अपने स्थापना काल से ही पूरे राष्ट्र में कलाकारों को निरंतर मंच देने का काम करता आया है और साथ ही साथ कलाकारों को उनके क्षेत्र में दिशा देने का काम कर रहा है। अभाविप के राष्ट्रीय अधिवेशन के बाद राष्ट्रीय कला मंच की अखिल भारतीय टीम की  प्रथम बैठक हिमाचल प्रदेश के शिमला में संपन्न हुई । जिसमें विशेष रूप से अभाविप के राष्ट्रीय सह-संगठन मंत्री गोविंद नायक उपस्थित रहे। 

साथ ही राष्ट्रीय प्रमुख प्रदीप मेहता, राष्ट्रीय संयोजक गुंजन ठाकुर, सह संयोजक अभिनवदीप, मणिकंठा , प्रियरंजन और कामोलिका केम और अपांक्षु शेखर राष्ट्रीय कला मंच के पालक के रूप में बैठक में उपस्थित रहे। इस बैठक में पूरे देश में होने वाले आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की गई। जिसमें राष्ट्रीय कला मंच के माध्यम से नवीन कलाकारों को मंच दिया जाएगा और आने वाले समय में लाखों कलाकारों को उनके क्षेत्र में दिशा देने के काम करेगा । मुंबई में होने वाले NSFF कार्यक्रम, अवध में शब्द रंग साहित्य महोत्सव , दिल्ली में होने वाले मदारी मेरठ में राष्ट्रीय रंग कार्यक्रम के बारे में इस बैठक में चर्चा हुई। बैठक में यह तय हुआ कि जल्द ही राष्ट्रीय कला मंच अखिल भारतीय स्तर की वर्कशॉप करवाएगा जिसमें पूरे देश के प्रदेश संयोजक, सह-संयोजक उसमें अपेक्षित होंगे।

गोविंद नायक ने बढ़ते हुए नशीले पदार्थों को देखते हुए युवाओं को नशे से दूर रख कर जीवन में कला के महत्व के बारे में बताया और राष्ट्रीय कला मंच कलाकारों को  उनके अंदर छिपी प्रतिभा को प्रोत्साहन देने का काम करता है  ।