शिक्षा मंत्री ने राजकीय उच्च विद्यालय खड़ापत्थर भवन का किया शिलान्यास.... कहा... मुख्यमंत्री किसान-बागवान हितैषी.......

शिक्षा मंत्री ने राजकीय उच्च विद्यालय खड़ापत्थर भवन का किया शिलान्यास.... कहा... मुख्यमंत्री किसान-बागवान हितैषी.......

अक्स न्यूज लाइन ..शिमला, 08 जुलाई - 2023
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज जुब्बल उपमंडल के खड़ापत्थर में 80 लाख रुपये से निर्मित होने वाले राजकीय उच्च विद्यालय भवन का शिलान्यास किया।
उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जुब्बल नावर कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में गुणात्मक शिक्षा का विस्तार किया जाएगा और शिक्षकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाएगा ताकि ग्रामीण परिवेश के छात्र-छात्राओं को घर द्वार पर सुविधा मिल सके। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार निर्धन एवं शोषित वर्गों के विद्यार्थियों के लिए मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत एक प्रतिशत ब्याज पर ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा ताकि कोई भी निर्धन विद्यार्थी शिक्षा से वंचित न रहे।

राजकीय प्राथमिक पाठशाला तूरन के भवन का किया लोकार्पण   
इसके उपरांत रोहित ठाकुर ने शुराचली क्षेत्र में राजकीय प्राथमिक पाठशाला तूरन में 25 लाख रुपये से निर्मित भवन का लोकार्पण किया।
उन्होंने ग्राम पंचायत राविन में अपने संबोधन में कहा कि जुब्बल नावर कोटखाई क्षेत्र में संतुलित विकास सुनिश्चित किया जाएगा और दलगत राजनीति से ऊपर उठकर विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया जाएगा।
रोहित ठाकुर ने बताया कि क्षेत्र में संपर्क मार्गो को सुदृढ़ किया जाएगा और किसानों को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी ताकि उनकी आर्थिक स्थिति बेहतर बन सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू किसानों के कल्याण के लिए निरंतर प्रयास कर रहे हैं और इसी दिशा में किसानों को अनुदान पर कीटनाशक व खाद उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। 
धार से खार संपर्क मार्ग का किया उद्घाटन 
शिक्षा मंत्री ने दो किलोमीटर धार से खार संपर्क मार्ग का उद्घाटन किया।
यह रहे उपस्थित 
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य कौशल मुंगटा, कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारीगण, उपमंडल दण्डाधिकारी जुब्बल राजीव संख्यान, खंड विकास अधिकारी करन सिंह, अधिकारी गण व कर्मचारी उपस्थित रहे।