लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी पात्र युवा मतदाता सूची में दर्ज करें अपना नाम : एल.आर. वर्मा

लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी पात्र युवा मतदाता सूची में दर्ज करें अपना नाम : एल.आर. वर्मा

अक्स न्यूज लाइन नाहन 25 जनवरी : 

 अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी सिरमौर एल. आर. वर्मा ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी पात्र युवाओं को अपना नाम मतदाता सूची में शामिल कर मतदान प्रक्रिया में भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में प्रत्येक वोट अमूल्य है जिससे लोकंतत्र मजबूत होता है।   एल.आर. वर्मा आज नाहन में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर नाहन जिला मुख्यालय में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थे।

   एल.आर. वर्मा ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतान्त्रिक देश है और यहाँ होने वाले चुनावों पर दुनिया की हमेश नजर रहती है। उन्होंने कहा कि हम सब को भारतीय लोकतंत्र को और अधिक सशक्त एवं मजबूत बनाने के लिए मतदान प्रक्रिया में बढ़ चढ़ कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिरमौर जिला में करीब 4 लाख मतदाता हैं जिनमें से 1.80 लाख पुरुष और 1.80 लाख महिला मतदाता हैं। उन्होने कहा कि जिला में 8 हजार नये मतदाता 18 साल की आयु पूर्ण कर कर चुके हैं, लेकिन अधिकतर का वोटर कार्ड नहीं बना है। उन्होंने सभी बीएलओ  से आग्रह किया कि सभी युवा पात्र लोगों को मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि देश के लोकतंत्र को मजबूत करने में युवा वर्ग की अहम् भूमिका है। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम थीम को अपनाएं और मतदान प्रक्रिया में भाग लें। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्री एल.आर. वर्मा ने मतदाता दिवस की शपथ भी दिलाई। भारतीय निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी महोदय का मैसेज डिस्पले किया। निर्वाचन से सम्बन्धी कुछ वीडियो डॉक्यूमेंट्री भी इस अवसर पर प्रदर्शित की गई।

  *स्कूली विद्यार्थियों ने प्रस्तुत किये सांस्कृतिक कार्यक्रम*
राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आज राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। जवाहर नवोदय विद्यालय नाहन और आईटीआई नाहन के छात्रों ने भी इस मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।  राजकीय छात्र वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के नीतीश परमार और अभय शर्मा, राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाल की छात्राओं जाग्रति और मिनाक्षी, आईटीआई नाहन की रिया ठाकुर और रिया कुमारी ने निर्वाचन थीम पर आधारित अपने अपने भाषण प्रस्तुत किये।


*नव मतदाताओं को बांटे एपिक कार्ड*
राष्टीय मतदाता दिवस के अवसर पर कुछ युवा और नवीन मतदाताओं को एपिक कार्ड भी वितरित किये गये। नवीन मतदाता कार्ड प्राप्त करने वाले युवाओं में उत्कर्ष, शगुन ठाकुर, सानिया, सरबजीत, अंश ठाकुर, गुरविंदर सिंह, मालकीत सिंह, हिमांशी, मोहित सिंह, मौरीश खान, वेदांश ठाकुर, अर्श खान, फरीद खान, दक्ष, भारती संधू, आर्यन कुमार, सनी शर्मा, निशांत ठाकुर, शिवम्, शामिल रहे।

   एल.आर. वर्मा ने इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विधार्थियो को पुरस्कार भी वितरित किये। तहसीलदार निर्वाचन महेन्द्र सिंह ठाकुर ने अपने सम्बोधन में मतदाता दिवस के बारे में जानकारी दी। उन्होने कहा कि इस बार के लोकसभा में हमने 85 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य रखा है जिसे हम सभी मिलकर पूरा करने का प्रयास करेंगे।