युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में..... सिरमौर में साथ लगते राज्यों से नशे का कारोबार सक्रिय

युवा पीढ़ी नशे की गिरफ्त में..... सिरमौर में साथ लगते राज्यों से नशे का कारोबार सक्रिय

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 12 मई 
 

जिला मुख्यालय नाहन में आज अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति एवं ज्ञान विज्ञान समिति समेत अन्य सामाजिक संगठनों का एक संयुक्त अधिवेशन आयोजित हुआ । जिसमें युवाओं को नशे की गिरफ्त से बचने और बाहर निकलने को लेकर मंथन किया गया । आज की युवा पीढ़ी लगातार नशे की दलदल में धस्ती जा रही है। नशे से युवाओं को बचाने के लिए अधिवेशन में चर्चा करते हुए प्रशासन व प्रदेश सरकार को नशा तस्करों की धर पकड़ करने को लेकर भी ज्ञापन भी सौंपा गया।  

मीडिया से रूबरू हुई अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की पूर्व राज्य अध्यक्ष संतोष कपूर ने बताया कि आज शहरों समेत ग्रामीण क्षेत्रों तक नशा अपने पांव पसार चुका है । खासकर युवा पीढ़ी चिट्टे जैसे नशे की गिरफ्त में है। लगातार बेरोजगारी भी युवाओं को नशे की ओर धकेलना का काम कर रही हर। तो दूसरी ओर चुनाव में राजनीतिक पार्टियों भी लोगों खासकर युवाओं को नशे का प्रलोभन देकर  वोट बटोरने का काम करती है । जिला सिरमौर हरियाणा पंजाब उत्तराखंड उत्तर प्रदेश से सटा है यहां पर नशा तस्कर सक्रिय रहते हैं। ऐसे में जिला प्रशासन समेत प्रदेश सरकार को भी ज्ञापन सोपा जा रहा है जिसमें नशा तस्करों को धरदबोचने और सख्त कार्रवाई करने को लेकर मांग की गई है। आज आयोजित अधिवेशन में युवाओं को नशे से बचाने और सभी सामाजिक संगठन जिला प्रशासन समेत पुलिस

प्रशासन के साथ मिलकर कार्रवाई करने को लेकर संकल्प ले रहे हैं।
नशे की ओवरडोज से अपनी जान गवा चुके एक युवा बेटे की माता ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि वह नशे की इस बुराई से अपना एक नौजवान बेटा गवा चुके हैं और अब जो उनके पास बेटे हैं वह भी नशे की गिरफ्त में है। उन्होंने कहा कि सरकार प्रशासन को चाहिए कि नशा तस्करों पर सख्त कार्रवाई की जाए। लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में भी आसानी से नशा पहुंच रहा है जिस करण परिवार बर्बाद हो रहे हैं।