मुख्य संसदीय सचिव वन पर्यटन ऊर्जा व परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के मुख्य द्वार के साथ किया मुफ्त व सस्ती दवाइयों की दुकानों का शुभारंभ ।

मुख्य संसदीय सचिव वन पर्यटन ऊर्जा व परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के मुख्य द्वार के साथ किया मुफ्त व सस्ती दवाइयों की दुकानों का शुभारंभ ।

 अक्स न्यूज लाइन --कु ल्लू   12 अप्रैल  2023
मुख्य संसदीय सचिव वन, पर्यटन, ऊर्जा व परिवहन सुंदर सिंह ठाकुर ने आज क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू के मुख्य द्वार के पास सस्ती व मुफ्त दवाइयों की तीन दुकानों का शुभारंभ किया इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पहले यह तीनों दुकाने अस्पताल भवन के भीतर चल रही थी जिससे की सामान्य जनता को इन से मिल रही सुविधाओं का लाभ उठाने में परेशानी आती थी।  बहुत से लोगों को  दवाइयों की इन दुकानों का पता ही नहीं लग पाता था। अब इन तीनों दुकानों को अस्पताल के मुख्य द्वार पर स्थापित किया गया है जिनमें से पहली दुकान मुफ्त दवाइयों की है जिसमें कि सभी आवश्यक दवाइयां जनता को मुफ्त उपलब्ध करवाई जाती हैं इसमें 402 आवश्यक दवाएं तथा 77 उपभोज्य वस्तुएं जैसे रुई इत्यादि
मुफ़्त में उपलब्ध करवाई जा रही हैं। दूसरी दुकान जनऔषधि स्कीम के अंतर्गत सरकार द्वारा उपलब्ध की जाने वाली सस्ती व जेनेरिक दवाइयों की दुकान है तथा तीसरी दुकान नागरिक आपूर्ति के माध्यम से सब्सिडी पर उपलब्ध करवाने जाने वाली दवाइयों की है। उन्होंने कहा कि इन तीनों दुकानों के मुख्य द्वार पर स्थापित होने से आम जनता को बड़ी सुविधा प्राप्त होगी क्योंकि कोई भी दवाई अगर एक दुकान में उपलब्ध नहीं होती है तो तीनों में से किसी एक दुकान पर अवश्य उपलब्ध होगी।
उन्होंने कहा की चिकित्सकों को भी निर्देश दिए गए हैं कि वे भी मरीजों को जेनरिक दवाएं ही लिखें। 
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं हैं उपलब्ध करवाने के ने तत्परता से कार्य कर रही है उन्होंने कहा कि वर्तमान में क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू में चिकित्सकों का कोई भी पद रिक्त नहीं है।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नागराज तथा विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
-0-