राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग 17 से 19 अप्रैल तक जिला किन्नौर में........

राष्ट्रीय  अनुसूचित जाति आयोग 17 से 19 अप्रैल तक जिला किन्नौर में........

  अक्स न्यूज लाइन -- किन्नोर , 12 अप्रैल  2023
रिकांगपिओ, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की सचिव अलका तिवारी 17 से 19 अप्रैल तक जिला किन्नौर के प्रवास पर रहेंगी। इस दौरान वे 17 अप्रैल को सांगला में स्थानीय अधिकारियों एवं लोगों के साथ बैठक करेंगी जबकि 18 अप्रैल को जिला मुख्यालय रिकांगपिओ में जिला के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर अनुसूचित जाति के लिए चलाई जा रही विभिन्न विकासात्मक एवं जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा करेंगी।
इस संबंध में आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त किन्नौर तोरूल एस रवीश ने बताया कि राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की सचिव अलका तिवारी 17 से 19 अप्रैल तक जिला के प्रवास पर रहेंगी। इस दौरान वे अनुसूचित जाति के कल्याणार्थ जिला में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं बारे अधिकारियों के साथ बैठक कर फीडबैक लेंगी। साथ ही सांगला में स्थानीय लोगों के साथ भी बैठक कर सरकारी योजनाओं से लाभान्वित लोगों बारे जानकारी प्राप्त करेंगी।
उन्होंने सभी अधिकारियों को इस संबंध में पूरी तैयारी के साथ बैठक में शामिल होने के निर्देश दिए। साथ ही अपने-अपने विभाग के माध्यम से अनुसूचित जाति के लिए चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी भी साथ लाने के निर्देश दिए।
बैठक में सहायक आयुक्त राजेन्द्र कुमार गौतम, परियोजना निदेशक आई.टी.डी.पी लक्ष्मण सिंह कनेट, डी.एस.पी नवीन जालटा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सोनम नेगी के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।