महेंद्र पाल गुर्जर ने संभाला अतिरिक्त उपायुक्त ऊना का कार्यभार

महेंद्र पाल गुर्जर ने संभाला अतिरिक्त उपायुक्त ऊना का कार्यभार

ऊना, 23 जनवरी - महेंद्र पाल गुर्जर ने 23 जनवरी को अतिरिक्त उपायुक्त ऊना का कार्यभार संभाल लिया है। वर्ष 2018 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी महेंद्र पाल गुर्जर मूलतः राजस्थान के निवासी हैं। ऊना में उपस्थिति देने से पूर्व उन्होंने जिला सोलन के नालागढ़ उपमंडल में उपमंडलाधिकारी (नागरिक) के रूप में लगभग अढाई बर्ष तक अपनी सेवाएं दीं।
नालागढ़ में अपने सफल कार्यकाल के दौरान महेंद्र पाल गुर्जर ने अपनी ईमानदार तथा कर्मठ प्रशासनिक कार्य प्रणाली के साथ-साथ कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के माध्यम से करोड़ों रुपए के विकास कार्यों को जमीन पर उतारा तथा उपमंडल के शहरी, ग्रामीण व दूरदराज क्षेत्रों में भी लोगों को इसका लाभ पहुंचाया। सीएसआर के तहत उपमंडल मुख्यालय नालागढ़ में खोला गया ब्लड बैंक व डायलिसिस केंद्र, नालागढ़ तथा बद्दी में बनाए गए इंडोर स्टेडियम, नालागढ़ उपमंडल के आंगनवाड़ी केंद्रों का आधुनिकरण तथा हेरिटेज पार्क नालागढ़ में स्थापित ओपन जिम व झूले इत्यादि जैसे अनेक कार्यां ने उन्हें विशेष पहचान व सम्मान दिया। उपमंडल स्तरीय रेड क्रॉस सोसाइटी नालागढ़ के माध्यम से गरीब मरीजों को इलाज के लिए दी जाने वाली आर्थिक सहायता के अलावा दिव्यांग व वृद्धजनों को व्हीलचेयर प्रदान करने जैसे पुनीत कार्यों को उन्होंने ग्रामीण व दूरदराज क्षेत्रों तक पहुंचाया तथा पत्र लोगों को इसका लाभ दिया। वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान विभिन्न कारणों से अपनी स्कूली पढ़ाई छोड़ चुके बच्चों को दोबारा स्कूल में दाखिल करने के लिए उनके द्वारा नई दिशा नामक स्वयंसेवी संस्था के माध्यम से एक विशेष मुहिम चलाई गई तथा आवश्यक सहायता प्रदान कर पुनः उनकी पढ़ाई आरंभ करवाई।
ऊना में पदभार ग्रहण करने के पश्चात अपनी प्राथमिकताओं के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि उपायुक्त ऊना के मार्गदर्शन में प्रदेश सरकार की जन कल्याणार्थ योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाना तथा सरकार व जनसाधारण की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए हर संभव प्रयास किया जाए।