भाजपा को रास नहीं आ रहे सरकार जनहितैषी फैसले : हर्षवर्धन चौहान बीजेपी रैलियों की करीब 15 करोड़ की देनदारी

भाजपा को रास नहीं आ रहे सरकार जनहितैषी फैसले : हर्षवर्धन चौहान बीजेपी रैलियों की करीब 15 करोड़ की देनदारी

नाहन,29 दिसंबर : कांग्रेस सरकार के लोकप्रिय फैसले बीजेपी नेताओं को रास नहीं आ रहे हैं यही कारण है कि सरकार के हर फैसले की आलोचना कर रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व शिलाई से विधायक हर्षवर्धन चौहान ने नाहन में पत्रकारों से बातचीत करते हुए भाजपा पर जमकर निशाना साधा। हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि सुक्खू सरकार ने हमीरपुर बोर्ड को सस्पेंड कर एक ऐतिहासिक फैसला लिया है क्योंकि यहां लंबे समय से पेपर बिक रहे थे और सीधी तौर पर युवाओं के साथ खिलवाड़ हो रहा था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देशों के बाद खुफिया तंत्र ने यह कार्रवाई अमल में लाई है । हर्षवर्धन चौहान ने  कहा कि पूर्व की सरकार ने अंतिम समय में करीब 900 से अधिक संस्थान पूरे हिमाचल प्रदेश में खोलें जिसके लिए बजट का कोई प्रावधान नहीं था। उन्होंने कहा कि वित्त विभाग के अधिकारियों ने इन संस्थानों के लिए बजट ना होने का हवाला दिया था उसके बावजूद सरकार ने कैबिनेट में इन्हें मंजूरी दे दी।
 चौहान ने कहा कि पूर्व सरकार ने कुछ संस्थान कमरों में तो कुछ संस्थान गौशालाओं के भीतर भी खोल दिए। ऐसे सभी संस्थान राजनीतिक लाभ उठाने के लिए पूर्व सरकार ने खोलें जिनका अब मौजूदा सरकार और रिव्यू कर रही है और जरूरत पड़ी तो आवश्यकतानुसार कुछ संस्थानों को खोला भी जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार ने प्रदेश को कर्ज के बोझ तले डुबो दिया है। कई हजार करोड़ बोझ तले हिमाचल प्रदेश डूब रहा है। चौहान ने कहा कि पूर्व सरकार के समय बीजेपी की हिमाचल में आयोजित हुई रैलियों की करीब 15 करोड की देनदारी है और यह पैसा भी मौजूदा सरकार को भी चुकाना है उन्होंने कहा कि सुक्खू सरकार के फैसलों से बीजेपी नेताओं का हताश और निराश होना लाजमी है वही एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी कहा थी कांग्रेस अपने हर वायदे को अपने कार्यकाल के दौरान पूरा करेगी।
 उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार ने लोगों की मांगों को देखते हुए  जिला की अलग.अलग विधानसभा क्षेत्रों में इन कार्यालयों को खोला था और कई सालों से इन कार्यालय को खोलने की मांग चली आ रही थी मगर कांग्रेस ने सत्ता में आते ही बदले की भावना से इन कार्यालय को बंद किया है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सिरमौर जिला की अनदेखी की है और जो कार्य भाजपा के समय में हुए हैं वह कार्य भी कांग्रेस की सरकार नहीं पचा पा रही है उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने जल्द अपने फैसले को वापस नहीं लिया तो मजबूरन भारत पार्टी को आम लोगों के साथ सड़कों पर उतर कर अपना विरोध जताना पड़ेगा।