बच्चों को नशे से बचाएं, सोशल मीडिया पर भी रखें नियंत्रण: इंद्र दत्त लखनपाल

बच्चों को नशे से बचाएं, सोशल मीडिया पर भी रखें नियंत्रण: इंद्र दत्त लखनपाल

अक़्स न्यूज लाइन, हमीरपुर--24 दिसंबर
 

विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने रविवार को शिवा पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल मोहलवीं के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।

 इस अवसर पर विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों को बधाई देते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा में व्यापक सुधार कर रही है। सरकारी स्कूलों में भी इंग्लिश मीडियम में शिक्षा आरंभ करने का निर्णय लिया गया है तथा सभी विधानसभा क्षेत्रों में मॉडल स्कूल खोले जा रहे हैं।
 

विधायक ने कहा कि युवाओं में नशे की समस्या विकराल रूप धारण कर रही है। शिक्षक और अभिभावक अपने बच्चों पर नजर रखें और उन्हें नशे से बचाएं। उन्होंने कहा कि मोबाइल और सोशल मीडिया का अत्यधिक प्रयोग भी बच्चों व युवाओं के लिए खतरनाक है। इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि मोबाइल और सोशल मीडिया का सदुपयोग किया जाना चाहिए। बच्चों को इनके अत्यधिक प्रयोग से परहेज करना चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने स्कूल को ग्यारह हजार रुपये देने की घोषणा भी की।

उन्होंने शैक्षणिक, खेलकूद, सांस्कृतिक और अन्य गतिविधियों में सराहनीय उपलब्धियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।
इससे पहले प्रधानाचार्य सविता शर्मा ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की और स्कूल की उपलब्धियों की जानकारी दी। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

समारोह में स्कूल के संस्थापक रमेश शर्मा, सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य अमीचंद, रमेल शर्मा, स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष बरफी राम, परमजीत शर्मा, गारली के पूर्व प्रधान संजय शर्मा, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगदीश ठाकुर, विकास शर्मा और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।