पहली तिमाही में बैंकों ने कुल 31 करोड 27 लाख रूपये का ऋण वितरण किया ....

पहली तिमाही में बैंकों ने कुल 31 करोड 27 लाख रूपये का ऋण वितरण किया ....

अक्स न्यूज लाइन - केलांग,   13 सितंबर  
 50वीं जिला सलाहकार सीमिति एवं समीक्षा कमेटी की बैठक अग्रीणी बैंक, स्टैट बैंक आफ इडिंया के सौजन्य से संकल्प गौतम सहायक आयुक्त जिला लाहौल स्पिति की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जिला लाहौल स्पिति की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए यहां के बैंकां को भले ही दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि प्राकृतिक भले ही अलग हो प्ररन्तु यहां के
लोग अपने कार्य के प्रति गम्भीर है। ऐसे सामाजिक परिवेश में सरकार की कल्याणकारी नीतियों को अमली जामापहनाने में बैंकों का अहम भूमिका रहती है। उन्होंने सभी विभागों के अधिकारियों से अपने-अपने विभागों की योजनाओं के बारे में भी जनता को अवगत करवाने तथा कार्यन्वयन करवाने पर भी जोर दिया।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए सहायक आयुक्त ने बताया कि जिला के विभिन्न बैंकों के माध्यम से इस वर्ष के पहली तिमाही में बैंकों ने कुल 31 करोड 27 लाख रूपये का ऋण वितरण किया जोकि चालू वित्त वर्ष का लक्ष्य जोकि 108 करोड था । उसका 29 प्रतिशत ऋण उपलब्ध किया गया। बैठक में उपस्थित सभी बैंक अधिकारियों से
आग्रह किया है कि हमें इन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सरकारी प्रायोजित योजना और एस.एच.जी के ऋण पर जोर देना होगा। सहायक आयुक्त ने आवेदन करने वाले पात्र लोगों को प्राथमिकता के आधार पर ऋण प्रदान करें ताकि जिले के

लोग विभिन्न ऋण योजनाओं से लाभान्वित हो सके साथ ही वर्ष, 2023-24 के लिए वार्षिक ऋण योजना की निर्धारित लक्ष्यों को समय पर प्राप्त कर सकें ।
इस अवसर पर जिला आग्रणी बैंक प्रबन्धक नोरबू छेरिंग ने वार्षिक ऋण योजना के बारे विभिन्न बैंकों कोनिर्धारित की गई लक्ष्यों के बारे विस्तृत जानकारी दी।
इस अवसर पर जिले के विभागाध्यक्ष सहित विभिन्न बैंक के अधिकारी उपस्थित थे।