डेंगू के बढ़ते प्रकोप से लोग से दहशत में जिले में डेंगू का आंकड़ा 630 पहुंचा

डेंगू के बढ़ते प्रकोप से लोग से दहशत में   जिले में डेंगू का आंकड़ा 630 पहुंचा

नाहन, 3 नवंबर : जिले  में डेंगू के बढ़ते प्रकोप से लोग से दहशत में आए है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार जिले में डेंगू का आंकड़ा 630 से उपर पहुंच गया है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग लोगों से लगातार डेंगू से बचने का आग्रह करता आ रहा है कि जिला में डेंगू के मच्छरों को नियंत्रित करने के लिए छिड़काव करें जहां पर डेंगू के मामले आए हैं। लोगों के  अनुसार अभी अधिकतर स्थानों पर छिड़काव नहीं हुआ हैं। मिली जानकारी के अनुसार जिले भर से डेंगू के मामले आ रहे हैं। लोगों का कहना है कि नगर परिषद द्वारा शहर में डेंगू पर नियंत्रण करने के लिए  छिड़काव किया जाता था लेकिन अभी तक छिड़काव नही हुआ है। उधर लगातार डेंगू के  मामले बढऩे से विभाग की परेशानी बढी है। सिस्टम की अनदेखी के चलते
 जिला सिरमौर में डेंगू लगातार फैल रहा है डेंगू के मामलों में लगातार इजाफ ा हो रहा है। लोग डेंगू की चपेट में आ रहे हैं।  डेंगू के रोजाना नए मामले मेडिकल कालेज नाहन व जिले के अन्य  अस्पतालों में आ रहे हैं। 
- डेंगू से निपटने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं। लोगों को जागरूक किया जा रहा है। लोगों से ऐहतियात बरतना होगा। घर के आसपास पानी को किसी जगह इकठ्ठा न होने दें। लक्षण होने की स्थिति में डाक्टर की सलाह लें। 
 - डा. अजय पाठक,सीएमओ सिरमौर