डीसी ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा...... अधिकारियों को दिए त्वरित सहायता के निर्देश.......

डीसी ने किया आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा...... अधिकारियों को दिए त्वरित सहायता के निर्देश.......

 अक्स न्यूज लाइन  धर्मशाला ,  20 अगस्त   - 2023
डीसी कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने जिला कांगड़ा के नगरोटा बगवां और कांगड़ा उपमंडल में विभिन्न क्षेत्रों में बरसात से हुए नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने इस दौरान नगरोटा उपमंडल के सरोत्री खास, बड़ोह, कमलोटा, भलूणा और खर्ट तथा कांगड़ा उपमंडल के नंदरूल, राजल, गाहलियां, आदि क्षेत्रों का दौरा करते हुए बारिश से हुए नुकसान का आकलन किया तथा प्रभावितों से बात कर उनकी समस्याओं को जाना। उन्होंने बताया कि नगरोटा और कांगड़ा उपमंडल के अन्तर्गत पड़ने वाले इन क्षेत्रों में भारी नुकसान हुआ है। 
उन्होंने बताया कि इन क्षेत्रों में बहुत से घर या तो क्षतिग्रस्त हुए हैं या उनमें दरारे आई हैं। उपायुक्त ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आपदा प्रभावित परिवारों को तुरंत प्रभाव से सहायता उपलब्ध करवाई जाए। उन्होंने क्षेत्र में सार्वजनिक सुविधाओं और निजी संपत्ति को हुए नुकसान का आकलन कर तुरंत रिपोर्ट बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि सरकार के स्पष्ट निर्देश हैं कि सबसे पहले आपदा से प्रभावित क्षेत्रों में सार्वजनिक सुविधाओं को रिस्टोर करने के साथ प्रभावित परिवारों के पुनर्वास के कार्य को किया जाए। 
उपायुक्त ने इस दौरान लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग और बिजली बोर्ड के अधिकारियों को और अधिक तेज गति से कार्य करने के निर्देश दिए। इस दौरान एसपी कांगड़ा शलिनी अग्निहोत्री, एसडीएम नगरोटा बगवां मुनीष शर्मा, एसडीएम कांगड़ा सौमिल गौतम, तहसीलदार बड़ोह शिखा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।