डीजीपी संजय कुंडू ने किया निरीक्षण, उचित जांच का दिया आश्वासन : नंदा

डीजीपी संजय कुंडू ने किया निरीक्षण, उचित जांच का दिया आश्वासन : नंदा

अक्स न्यूज   लाइन ..शिमला  19 जुलाई - 2023
 भाजपा सह मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा ने कहा हम धन्यवादी है की हिमाचल के डीजीपी संजय कुंडू ने मिडिल बाजार शिमला में कल शाम हुए धमाके के स्पॉट का निरीक्षण किया।
कुंडू ने सभी को आश्वासन दिया है कि जल्द ही इस प्रकरण की जांच सामने आएगी।
नंदा ने बताया कि लगभग 3 से 4 बिल्डिंग ऐसी है जिन को लेकर प्रशासन चिंतित है और इसमें डीजीपी संजय कुंडू के आदेश अनुसार नगर निगम शिमला, पीडब्ल्यूडी, आईपीएच और फायर विभाग अपना कार्य करते हुए इन सभी बिल्डिंग का निरीक्षण कर रहा है और इन सभी बिल्डिंग की सेफ्टी मापदंडों को चेक करेगा।
जैसी ही इन विभागों की क्लीयरेंस आ जाएगी इन सभी बिल्डिंग में आवागमन की आज्ञा दे दी जाएगी।
उन्होंने कहा की ऐसा पता चला है की यह धमाका एलपीजी गैस लीक के कारण हुआ है और अगर यह एलपीजी गैस लीक के कारण हुआ है तो इसके प्रति सरकार को कड़े नियम भी बनाने चाहिए और कदम भी उठाने चाहिए।
प्रशासन अपना कार्य उत्तम रूप से कर रहा है, पर हमारा आग्रह है कि इस प्रकरण को लेकर प्रशासन को गंभीरता से काम करना चाहिए और आने वाले समय में इस प्रकार के प्रकरण ना हो इसको लेकर कड़े कदम उठाने चाहिए।
इस धमाके को लेकर जांच में किसी भी प्रकार की कमी नहीं रखी जानी चाहिए।
वर्तमान समय में जितने भी रेस्टोरेंट काम कर रहे हैं उनसे भी हम निवेदन करना चाहते है कि वह ध्यान से काम करें क्योंकि इस प्रकार की घटनाएं जनता के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।
आने वाले समय में रेस्टोरेंट पर नियमित रूप से चेकिंग होनी चाहिए और महीने में कुछ तिथियां ऐसी तय होनी चाहिए जिसके अंतर्गत इन सभी के मापदंड जांचे जाने चाहिए।
उन्होंने कहा की भाजपा न्यू प्लाजा रेस्टोरेंट के मालिक अवनीश सूद के देहांत पर भी शोक प्रकट करती है जिन्होंने इस हादसे में अपनी जान गवाई। 
भगवान इस दुख की घड़ी में इनके परिवारजनों को शक्ति प्रदान करे।