ट्राईपीक इन्फेन्ट्री ब्रिगेड' ग्रुप द्वारा 30 सितंबर,को स्पीति करियर काउंसलिंग का आयोजन

ट्राईपीक इन्फेन्ट्री ब्रिगेड' ग्रुप द्वारा 30 सितंबर,को स्पीति करियर काउंसलिंग का आयोजन

अक्स न्यूज लाइन रिकांग पियो ,29 सितम्बर :

हिमाचल प्रदेश के दुर्गम एवं जनजातीय क्षेत्र के कर्मठ युवाओं के उजवल भविष्य निर्माण के लिए, 'ट्राईपीक इन्फेन्ट्री ब्रिगेड' ग्रुप द्वारा 'स्पिति के गौरव' कार्यक्रम 30 सितम्बर, 2024 को काजा में आयोजित किया जा रहा है।
सेना की मध्य कमान, 'लखनऊ एवं उत्तर-भारत' क्षेत्र के अन्तर्गत 'ट्राईपीक इन्फेन्ट्री ब्रिगेड' का यह कार्यकम क्षेत्र के युवाओं को आजीविका के विकल्प एवं संभावनाओं को बेहतर रूप से समझने व अपने भविष्य को संवारने के लिए दिशा एवं मार्गदर्शन प्रदान करेगा।
सूर्या कमांड़ की यह अद्वितीय पहल युवाओं में शैक्षणिक महत्व को लेकर सजग करने के उद्देश्य से आयोजित की जा रही है। जिसके तहत मुख्य रूप से बागवानी एवं पशुपालन पर निर्भर इस क्षेत्र के युवाओं में शिक्षा व साहित्य में रूचि उजागर करने हेतु सूर्या कमांड प्रयासरत है।
ट्राईपीक हिल्स द्वारा युवाओं के लिए करियर काउंसलिंग का आयोजन भी किया जाता है। इस कड़ी में अब तक जिला किन्नौर में 'किन्नौर का गौरव' कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें विभिन्न व्यवसायिक क्षेत्रों से संबधित लोगों ने अपने अनुभव सांझाकर स्थानीय बच्चों का मनोबल बढ़ाया।
इस प्रेरणादायक कार्यक्रम में विभिन्न करियर विकल्पों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान की जाएंगी जिसमें सैन्य सेवा, भारतीय प्रशासनिक सेवा, हिमाचल प्रशासनिक सेवा, चिकित्सा, सोशल मीडिया प्रभावक व अन्य क्षेत्र के अधिकारी अपने अनुभव सांझा करेंगे और कौशल विकास, शिक्षा के क्षेत्र में लक्ष्य निर्धारित करने पर बल देंगे।
.0.