एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविर

एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविर

अक्स न्यूज लाइन सोलन 18 अप्रैल : 

लोकसभा आम चुनाव-2024 के दृष्टिगत आज सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं उपमण्डलाधिकारी (ना.) अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में विधानसभा क्षेत्र की सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता (स्वीप) टीम ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) अर्की में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया।

यादविन्द्र पाल ने इस अवसर पर कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं को लोकतंत्र के पर्व में अपने मत का प्रयोग अवश्य करना चाहिए। उन्होंने भारतीय चुनाव आयोग द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाएं जैसे मतदाताओं के पंजीकरण की प्रक्रिया, आम मतदाता, दिव्यांगजनों और 85 वर्ष से अधिक के आयु के मतदाताओं को पोलिंग बूथ पर दी जाने वाली विशेष सुविधाओं इत्यादि विषयों पर जानकारी दी।

स्वीप टीम के प्रभारी प्रो. यशपाल शर्मा ने अर्की विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं से आने वाले लोकसभा चुनाव में बढ़-चढ़कर भाग लेने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि मतदान केवल अधिकार नहीं यह हर एक मतदाता का कर्तव्य भी है।

निर्वाचन कानूनगो कुलदीप मेहता ने इस अवसर पर ऑनलाइन और ऑफलाइन तरीके से मतदाता पंजीकरण की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने वोटिंग हेल्पलाइन पोर्टल, सी.विजिल और सक्षम पोर्टल के माध्यम से दी जाने वाली सुविधाओं की भी चर्चा की।
इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य राजकुमार गौतम, शिक्षक और गैर शैक्षिक वर्ग के कर्मचारी तथा स्वीप टीम के सदस्य डॉ. हेमराज सूर्य, प्रो. योगेश कुमार व विद्यार्थी उपस्थित थे।