नशे की बीमारी के समूल नाश के लिए जन आंदोलन की ज़रूरत, विद्यार्थी दे सकते हैं महत्वपूर्ण योगदान ....

नशे की बीमारी के समूल नाश के लिए जन आंदोलन की ज़रूरत, विद्यार्थी दे सकते हैं महत्वपूर्ण योगदान ....

अक्स  न्यूज लाइन नाहन 19 फरवरी : 

स्थानीय ए वी एन सीनियर सैकैंडरी स्कूल में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग जिला  सिरमौर के सहयोग से नशीली दवाईयों के कम से कम उपयोग और नशे के विरुद्ध एक जनआन्दोलन विषय पर एक दिवसीय जन जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। ज़िसमें विद्यार्थियों ने चित्रकला, नारालेखन और भाषण प्रतिस्पर्धा के माध्यम से नशे के विरुद्ध अपनी अपनी भावनाओं का प्रदर्शन किया। 

विद्यालय के प्रधानाचार्य के के चन्दोला के अनुसार जिला सिरमौर के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सौजन्य से आहुत इस जागरुकता कार्यक्रम में विद्यालय के 200 से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यार्थियों में नशे के विरुद्ध जन जागरुकता बढाने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य के के चन्दोला ने कहा कि समाज में जहां एक ओर नशे के समूल नाश के लिए सभी की भागीदारी से एक बड़े आंदोलन की खास ज़रूरत है।  वहीं नशीली दवाइयों की  मांग मे कमी लाने के लिए समाज को जागरुक करने की आवश्यकता भी है। ऐसे कार्यक्रम में भाषण प्रतियोगिता में वैभव,अदिति, देवांस, प्रांजल, मन्नत, सनिग्धा, अनन्या, इशिता, पलक गुप्ता और जपलींन ने भाग लिया। 

चित्रकला में अदिति, आरोही, साधना, समीक्षा, आराधना, हर्षिता, अनवी, अंशिका, ऊर्वशी, सुहानी, सत्यम, वैभव, अरनव, आयुष,सौम्या, आरिज, प्रनव, आदर्श शक्षमब, हितेशी ने भाग लिया और अनन्या ने उपरोक्त विषय पर कविता प्रस्तुत की। 
इसी प्रकार नारा लेखन में आर्यन, जसकीरत, दिव्यांशी, सिमरन, इशिका, अमन, प्रियतम, त्वेशा और समृधि ने भाग लिया। इस अवसर पर प्रतिभा चन्दोला, शमीम सैय्यद, डॉ.श्रीकांत, अर्जुन सिंह, मौ.क्युम राजेश कुमार, अनिल कुमार, संदीप कुमार, भानु प्रकाश, संजीव शर्मा, लक्षमी रावत, भावना कंवर, आरती, प्रियंका, सुनीता देवली, मंजीत परमार, सपना  सहित विद्यालय का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।