चुनावी र्होडिंग उतारने का खर्च उम्मीदवारों के खाते में जुड़ेगा... - वोटिंग के 20 दिन बाद भी लगे हैं सड़कों के किनारे बड़े.बड़े उम्मीदवारों के होर्डिंग

चुनावी र्होडिंग उतारने का खर्च उम्मीदवारों के खाते में जुड़ेगा... - वोटिंग के 20 दिन बाद भी लगे हैं सड़कों के किनारे बड़े.बड़े उम्मीदवारों के होर्डिंग

नाहन,28 नवम्बर : विधान सभा के  चुनाव की वोटिंग के 20 दिन बीत जाने के बाद भी सड़कों के किनारे भाजपा-कांग्रेस के उम्मीदवारों के बड़े.बड़े होर्डिंग और पार्टी के झंडे लगे है। चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों अनुसार जिला प्रशासन ने  तय समय तक लगाने के आदेश दे रखे है। लेकिन पाॢटयो के उम्मीदवारों  बड़े र्होडिंग व झंडे आदि को अभी तक नही उतारा है। अब जिला प्रशासन तय तारीख के बाद सीधी कार्रवाई करते हुए होर्डिंग व अन्य सामग्री को खुद उतरवाएगा और इसका सारा खर्चा उम्मीदवार के खाते में जोड़ा जाएगा। गौरतलब है कि जिला मुख्यालय समेत जिले के अन्य विधानसभा क्षेत्रों में वोटिंग के 20 दिन बीत जाने के बाद भी  उम्मीदवारों के बड़े-बड़े होर्डिंग अन्य प्रचार सामग्री सड़कों गालियों और सरकारी गैर सरकारी इमारतों पर नजर आ रही है। वोटिंग के बाद उम्मीदवार  हार जीत की इंतजार में लगे है।  लेकिन वोट मांगने के लिए सड़कों के किनारे लगाए गए होल्डिंग पार्टी के झंडे निश्चित अवधि में नहीं उतारे हैं।
 गौरतलब है कि जिला मुख्यालय समेत अन्य स्थानों पर कांग्रेस भाजपा के उम्मीदवारों के बड़े-बड़े होर्डिंग अन्य प्रचार सामग्री आज भी ज्यों की त्यों लगी है जबकि वोटिंग हुए 20 दिन बीत चुके हैं पार्टियों ने इनको पार्टियों ने प्रचार सामग्री को उतारने की जहमत अभी तक नहीं उठाई है।
ने बताया की पार्टियों के उम्मीदवारों को होर्डिंग लगाने के लिए निश्चित समय दिया था।  अगर अनुमति अनुसार तय तारीख को प्रचार सामग्री नहीं उतारी गई तो जिला प्रशासन ऐसे उम्मीदवारों की लगी चुनाव सामग्री स्वयं उतरवाएगा तथा आएगा इसका खर्चा उम्मीदवार के खाते में शामिल किया जाएगा। 
-आर.के.गौतम, डीसी एंव    जिला निर्वाचन अधिकारी