दर्दनाक हादसा .....600 मीटर गहरी खाई में गिरी बोलेरों जीप , 9 श्रद्धालुओं की मौत , दो घायल .......

दर्दनाक हादसा .....600 मीटर गहरी खाई में गिरी बोलेरों जीप , 9 श्रद्धालुओं की मौत , दो घायल .......

  अक्स न्यूज लाइन -- देहरादून  , 22 जून - 2023
 पिथौरागढ़ में गुरुवार को एक बड़ा दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। एक बोलेरों जीप के 600 मीटर गहरी खाई में गिरने से 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 2 गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही नाचनी और क्वीटी थाना की पुलिस टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर राहत बचाव कार्य शुरू किया। 
भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस, राष्ट्रीय आपदा राहत बल, राज्य आपदा राहत बल के साथ ही राजस्व की टीम को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है। इसके अलावा पिथौरागढ़ से दो और शामा से एक एम्बुलेंस भी घायलों की मदद के लिए मौके पर भेजी गईं। पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिला प्रशासन घटना पर नजर बनाए हुए हैं।
 
पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भिजवा दिए हैं। जानकारी के मुताबिक सभी श्रद्धालु बागेश्वर के शामा से होकरा मंदिर दर्शन करने आ रहे थे, इससे पहले ही उनकी गाड़ी नियंत्रण खो बैठी और गहरी खाई में जा गिरी, जिसके बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ इकठ्ठा हो गई। आशंका जताई जा रही है कि अभी मौत का आंकड़ा और भी बढ़ सकता है। 

उधर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस सड़क हादसे पर गहरा शाेक व्यक्त किया। ट्वीट कर सीएम ने कहा कि बागेश्वर के शामा से पिथौरागढ़ के नाचनी की ओर आ रहे वाहन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कई लोगों के हताहत होने का अत्यंत दुःखद समाचार मिला है। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य हेतु रेस्क्यू टीम रवाना कर दी गई है।