कुल्लू-मनाली के शिक्षण संस्थान बनाए जाएंगे हरे-भरे:किशन लाल.... प्रेस क्लब कुल्लू व एनएसएस के संयुक्त तत्वावधान में पौधरोपण कार्यक्रम.....

कुल्लू-मनाली के शिक्षण संस्थान बनाए जाएंगे हरे-भरे:किशन लाल.... प्रेस क्लब कुल्लू व एनएसएस के संयुक्त तत्वावधान में पौधरोपण कार्यक्रम.....

अक्स न्यूज लाइन -- कुल्लू  07 अगस्त   - 2023
कुल्लू। प्रेस क्लब ऑफ कुल्लू व एनएसएस के संयुक्त तत्वावधान में पौध रोपण कार्यक्रम के दूसरे चरण में सीनियर सैकेंडरी स्कूल व प्राइमरी स्कूल मनाली के परागण में कार्यक्रम आयोजित किया गया।  इसकी शुरुआत डिग्री कॉलेज हरिपुर से की गई। थी अब दूसरे चरण में यहां एनएसएस के बच्चों व प्रेस क्लब कुल्लू द्वारा हरी पतिदार पौधों का रोपण किया गया।
 प्रेस क्लब की ओर से प्रेस क्लब के ब्रेंड एंबेसडर किशन लाल व नन्ही इंवेस्डर कल्पना ठाकुर उपस्थित रहे। इस पौध रोपण कार्यक्रम को स्कूल प्रबंधन द्वारा कामयाब बनाया गया। प्रधानाचार्य सहित तमाम स्टाफ के सहयोग से यह कार्यक्रम सफल रहा। सीनियर सैकेंडरी स्कूल की प्रधानाचार्या पुष्पा देवी,उप प्रधानाचार्य मोहन लाल व प्राइमरी स्कूल के मुख्य अध्यापक शेर सिंह ने इस तरह के कार्यक्रम की सराहना की। 
इस अवसर पर प्रेस क्लब के ब्रेंड एवं ग्रीन में एंबेसडर किशन लाल ने कहा कि उनका सपना है कि प्रेस क्लब के सहयोग से कुल्लू-मनाली के स्कूल परागण हरेभरे हो और बच्चों में पर्यावरण की जागरूकता हो। इस अवसर पर कल्पना ठाकुर ने सभी छात्रों को पौध रोपण के फायदे बताए और बताया कि पेड़ पौधे मानव जीवन के लिए कितने आवश्यक है। गौर रहे कि प्रेस क्लब की ब्रेंड एंबेसडर कल्पना ठाकुर बोही पर्यावरण विद है जो पेड़ को भाई मानती है और पेड़ को राखी पहना कर रक्षा करती है। 
 प्रेस क्लब के प्रधान धनेश गौतम ने बताया कि राष्ट्रीय पर्यावरण विद एवं ग्रीन मेन किशन ठाकुर के अथक प्रयासों से हर वर्ष कुल्लू मनाली से लेकर लेह लद्दाख तक प्रेस क्लब पर्यावरण की अलख जगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रेस क्लब फलदार व गुठलीदार पौधों का उत्पादन कर रोपण का कार्य कर रहा है। इसके अलावा प्रेस क्लब ऐसे पर्यावरण विद व स्कूली छात्रों को सम्मानित भी करता है जो पर्यावरण के क्षेत्र में काम करते हैं व रुचि रखते हैं। उन्होंने बताया कि आगामी समय में कुल्लू व मनाली के कई क्षेत्रों में पौध रोपण किया जाएगा।