करूणामूलक आधार पर नौकरी देने मे कोई आयसीमा न रखने की प्रदेश सरकार से मांग की........

करूणामूलक आधार पर नौकरी देने मे कोई आयसीमा न रखने की   प्रदेश सरकार से मांग की........

 अक्स न्यूज लाइन --कु ल्लू  14 मई -  2023
देव सदन के  सभागार में  आयोजित कुल्लू जिला पैन्शनर संघ की त्रैमासिक बैठक में मुख्य  संसदीय सचिव सुन्दर सिंह ठाकुर बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुये। पैन्शनर संघ के जिलाध्यक्ष शेष राम ठाकुर ने मुख्य अतिथि का शाल टोपी पहनाकर  स्वागत किया तथा पैन्शनरों से सम्बधित समस्याओं व उनकी विभिन्न मागों से अवगत कराया। जिनमे मुख्य मागें नई जेसीसी की   बैठक जल्दी बुलाने व पैन्शनरों को  भी बैठक मे शामिल करने,  जनवरी- 2016 के बाद सेवानिवृत्त पैन्शनरों को संंशोधित  वेतनमान के तहत पैन्शन देने तथा सभी लम्बित  मामलों का एकमुश्त भुगतान करने बारे, चिक्तिसा भत्ता 400 रूपये से बढ़ाकर 1000 रूपये करने बारे , कुल्लू मे भूमि का चयन कर  पैन्शनर भवन का निर्माण  करने बारे तथा करूणामूलक आधर पर नौकरी देने मे कोई आयसीमा न रखने की   प्रदेश सरकार से मांग की गई।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने सम्बोधन में कहा कि प्रदेश सरकार ने जो व्यवस्था परिवर्तन का संकल्प लिया है पहले 6 महिनों मे ही जनता के समक्ष है। सभी सरकारी अस्पतालों मे मुफ्त दवाईयों का वितरण व बेहतर चिकित्सा सुविधायें प्रदान की जा रही है। कुल्लू मे  बिजली महादेव का 240 करोड़ रूपये की  लागत से निर्मित होने वाला रज्जू मार्ग जो पहले कागजों मे ही सीमित था अब उसके भी टैण्डर हो चुके है और जल्दी ही निर्माण कार्य शुरू हो जायेगा। 
कुल्लू मे ही पीज से पैराग्लाईडिगं को स्वीकृति प्रदान करना हो या एफसीए की स्वीकृति के लिये उच्च न्यायालय की अनुमति की जरूरत न होना जैसे बहुत से कार्य व्यवस्था परिवर्तन का नतीजा है। 
उन्होंने कहा कि सीनीयर सिटिज़न व पैन्शनरज़ के लिये ब्लाक कार्यालय में ही डे-केयर सैन्टर का प्रावधान किया जा रहा है और आगामी समय में भी प्रत्येक व्यक्ति की मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखते हुये प्रदेश को प्रगति के पथ पर अग्रसर करने के लिये प्रदेश सरकार वचनबद्ध है। 
उन्होंने जिला पैन्शनर संघ द्वारा रखी गई मांगों मुख्यमन्त्री के समक्ष रखने का आश्वासन दिया और कहा कि सभी मांगों पर उपयुक्त कार्यावाही अम्ल मे लाई जायेगी।
इस बैठक में जिला पैन्शनर संघ के महासचिव मोहर सिंह ठाकुर, उपाध्यक्ष योगराज शर्मा, कुशाल नेगी, फतेह चन्द कोषाध्यक्ष भाद्र चन्द, कुल्लू ब्लाक के अध्यक्ष बिहारी लाल भारद्वाज, कटराई के अध्यक्ष ओम प्रकाश शास्त्री, भून्तर के अध्यक्ष शुरेस कुमार कत्ना, बन्जार के महासचिव प्रीतम चन्द शर्मा 


मुख्यमंत्री  सुखविंदर सिंह सुक्खू  ने.....  तारा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की.......
 अक्स न्यूज लाइन ..शिमला, 14 मई -  202
मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शिमला के प्रसिद्ध तारा देवी मंदिर में पूजा-अर्चना की।