4 छात्रों का रक्त समूह नेगेटिव 76 पॉजिटिव मिला......ड्रॉप्स ऑफ होप गु्रप डाइट नाहन में रक्त जांच ग्रुप शिविर का आयोजन......

4 छात्रों का रक्त समूह नेगेटिव  76 पॉजिटिव मिला......ड्रॉप्स ऑफ  होप गु्रप डाइट नाहन में रक्त जांच ग्रुप शिविर का आयोजन......

अक्स न्यूज   लाइन ..नाहन  25 अगस्त    - 2023
ड्रॉप्स ऑफ  होप गु्रप नाहन द्वारा डाइट नाहन में आज रक्त जांच ग्रुप शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में छात्र.छात्राओं ने अपने रक्त ग्रुप की जांच कराई।

 लगभग 80 छात्र.छात्राओं ने अपना रक्त समूह का का पता करवाया ड्रॉप्स ऑफ  होप ग्रुप नाहन ऐसे शिविर नाहन में  समय समय परआयोजित करवाता है जिससे सभी को अपना रक्त समूह पता हो ताकि किसी भी आपातकाल की स्थिति में कि किसी की मदद हो सके।  ग्रुप से लगभग 800 सदस्य जुड़े हैं जो रात दिन खून की जरूर को पूरा करते हैं। ग्रुप के सदस्य मेडिकल कॉलेज नाहन के अलावा चंडीगढ़ पीजीआई, सेक्टर 32 मेडिकल कॉलेज, मोहाली, देहरादून, अंबाला, पंचकूला, शिमला आदि जगह लोगों की जरूरत को पूरा करते हैं।

ग्रुप का उद्देश्य यह है कि किसी भी मरीज की रक्त की कमी से जान ना जाए। ग्रुप के संचालक ईशान राव ने जानकारी देते हुए बताया कि 4 छात्रों का रक्त समूह नेगेटिव में मिला है। बाकी 76 पॉजिटिव मिले है।आशा की जाती है कि ये किसी को आपातकाल की हालात लोगों की मदद करेंगे।  राव ने बताया कि हम ग्रुप की तरफ  से समय अनुसार सम्पर्क करेंगे ताकि किसी की जीवन की रक्षा हो सके।

इस अवसर पर बल्ड बैंक के राजेश, शीतल पंवार,इंदर सिंह, नवीन ठाकुर समेत मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक प्रभारी डॉ निशि जसवाल व डाइट के प्रिंसिपल राजीव ठाकुर व आमिर खान, नवीन ठाकुर, वसीम अकरम, रमन शर्मा, मृणाल अरोड़ा उपस्थित रहे।