पच्छाद में विनय कुमार द्वारा विकास को प्राथमिकता की बात हास्यास्पद : मेलाराम शर्मा

पच्छाद में विनय कुमार द्वारा विकास को प्राथमिकता की बात हास्यास्पद : मेलाराम शर्मा

अक्स न्यूज लाइन राजगढ 09 फ़रवरी  : 

जिला भाजपा प्रवक्ता मेलाराम शर्मा, प्रदेश भाजपा कार्यकारिणी सदस्य बलवीर ठाकुर और रेणुका भाजपा मंडल के सचिव गोपाल भंडारी आदि भाजपा नेताओं ने कुछ समाचार पत्रों में प्रकाशित उस खबर को हास्यास्पद बताया है जिसमें विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार द्वारा पच्छाद में विकास को प्राथमिकता देने की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि विधानसभा उपाध्यक्ष जगह-जगह शगूफे छोड़ रहे हैं और यदि उन्होंने विकास करना होता तो पहले वह अपने चुनाव क्षेत्र रेणुका में तो कुछ विकास कार्य करवाते। उन्होंने बताया कि रेणुका चुनाव क्षेत्र में सड़कों के बहुत बुरे हाल है, रेणुका हरिपुरधार मुख्य मार्ग पर सड़कों में गड्ढे नहीं अपितु गढ़ों में सड़क हो गई है और इस सड़क पर स्थानीय लोगों को ही गाड़ियां चलाना मुश्किल नहीं हो गया परन्तु यहां सैलानी भी आने से कतराने लगे हैं। पिछली बरसात में टूटी ग्रामीण सड़कों की मुरम्मत तक नहीं हो पाई और साथ में अस्पतालों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और पाठशालाओं में स्टाफ की भारी कमी के कारण दुर्दशा का आलम है।

भाजपा नेताओं ने बताया कि पिछली भाजपा सरकार द्वारा रेणुका चुनाव क्षेत्र में हरिपुरधार का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तरोन्नत कर सिविल हॉस्पिटल बनाया गया था और साथ में विद्युत उपमंडल भी खोला गया था परंतु कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही संगड़ाह में विद्युत मंडल व उपमंडल कार्यालय, ददाहू का बीडीओ कार्यालय सहित हरिपुरधार का सिविल अस्पताल और विद्युत उपमंडल कार्यालय भी बंद कर दिया, जिसे विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार अब तक नहीं खुलवा पाए। 

रेणुका चुनाव क्षेत्र में विकास न होने से चारों ओर त्राहि-त्राहि मची है और यहां के विधायक विनय कुमार पच्छाद में विकास को प्राथमिकता की बात करके अब वहां के लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं। उन्होंने विधानसभा उपाध्यक्ष को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पहले विधानसभा अध्यक्ष अपने चुनाव क्षेत्र की सुध तो ले और जिले के दूसरे चुनाव क्षेत्रों में विकास को प्राथमिकता के झूठे आश्वासन देना बंद करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के पास सेवानिवृत्त अधिकारियों और कर्मचारी की पेंशन के बकाया देने के लिए तो आर्थिक संकट बना हुआ है। सरकार प्रदेश के भीतर आर्थिक संसाधन जुटाना के लिए कुछ भी नहीं कर पाई जबकि उनके नेता दूसरे क्षेत्रों में जाकर विकास करने के झूठे आश्वासन दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव से पहले महिलाओं युवाओं किसानों बागवानों और सभी वर्ग के लोगों के साथ झूठे वादे करके सत्ता हथिया चुकी है और अब लोकसभा चुनाव आने से पहले फिर से लोगों को झूठे आश्वासन देकर करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने आम लोगों से आग्रह किया कि वह कांग्रेसी नेताओं के झूठे आश्वासन पर विश्वास ना करें और आगामी लोकसभा चुनाव में अपने मत का सदुपयोग कर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को विजयी बनाकर देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से सत्ता की बागडोर सौंपने में अपना सक्रिय योगदान दें।