बेहतर सड़क नेटवर्क अच्छी आर्थिकी का सम्बल - संजय अवस्थी

बेहतर सड़क नेटवर्क अच्छी आर्थिकी का सम्बल - संजय अवस्थी
अक्स न्यूज लाइन सोलन 14 अगस्त : 
मुख्य संसदीय सचिव (लोक निर्माण, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग) संजय अवस्थी ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी गांव तक बेहतर सड़क सुविधा पहुंचाने के लिए कार्य कर रही है और इस वित्त वर्ष में प्रदेश में सड़कों एवं पुलों के निर्माण पर 4317 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। संजय अवस्थी आज अर्की विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत दिग्गल में लगभग 27 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले सम्पर्क मार्गोें के भूमि पूजन के उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे।
संजय अवस्थी ने ग्राम पंचायत दिग्गल के जांडू में महादेव से जांडू तक 6.50 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 06 किलोमीटर लम्बे, रामशहर से कटल तक 14.09 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले 15 किलोमीटर लम्बे तथा कियारडू से चिल्लड तक 6.70 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले 08 किलोमीटर लम्बे सम्पर्क मार्ग के निर्माण कार्य के लिए भूमि पूजन सम्पन्न किया। उन्होंने कहा कि इन सभी सड़कों का कार्य 18 माह में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है ताकि लोगों को इसका समयबद्ध लाभ मिल सके।

संजय अवस्थी ने कहा कि सड़कें विकास की जीवन रेखाएं हैं और प्रदेश सरकार का यह प्रयास है कि सभी गांव तक बेहतर सड़क सुविधा पहुंचे। उन्होंने कहा कि हिमाचल जैसे कठिन भौगोलिक परिस्थितियों वाले प्रदेश में सड़कें सभी का सहारा बनती हैं। उन्होंने कहा कि सड़कों के माध्यम से ही किसान अपना उत्पाद मण्डियों तक पहुंचा पाते है और छात्र विद्यालयों तक पहुंचते हैं। उन्होंने कहा कि बेहतर सड़क नेटवर्क अच्छी आर्थिकी का सम्बल है। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार का यह कार्यकाल सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा नेटवर्क को सुदृढ़ कर सशक्त हिमाचल की नींव रखेगा।
मुख्य संसदीय सचिव ने कहा कि प्रदेश सरकार इस वर्ष लोगों की सुविधा के लिए 860 किलोमीटर लम्बी सड़कों का निर्माण कर रही है और 57 पुल निर्मित किए जा रहे हैं।

संजय अवस्थी ने गत वर्ष आई आपदा में प्रदेश सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करने के लिए सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं जन-जन का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आपदा बता कर नहीं आती है और हम सभी को सदैव विपरीत परिस्थितियों के लिए तैयार रहना होगा। प्रदेश सरकार विषम परिस्थितियों में भी विकास को गति प्रदान कर रही है और समाज के सभी वर्गों का कल्याण सुनिश्चित बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि अर्की विधानसभा क्षेत्र के विकास में कोई कमी नहीं रखी जाएगी और सभी के सामूहिक प्रयासों से अर्की को प्रदेश का आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाया जाएगा।

मुख्य संसदीय सचिव ने इस अवसर पर जन समस्याएं सुनी और अधिकारियों को इनके शीघ्र निपटारे के निर्देश दिए।  
इस अवसर पर ज़िला परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष जगननाथ शर्मा, खण्ड कांग्रेस अर्की के पूर्व अध्यक्ष रमेश ठाकुर, ग्राम पंचायत दिग्गल के प्रधान पवन कौशल, संजीव कौशल, दीप राम, विद्युत बोर्ड सोलन के अधिशाषी अभियंता विनोद वर्मा, लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता परबरसर सिंह, विभिन्न विभागों के अधिकारी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति तथा स्थानीय ग्रामीण उपस्थित थे।