भूतपूर्व सैनिक संगठन की बैठक संपन्न, सर्किट हाउस नाहन में हुआ बैठक का आयोजन

भूतपूर्व सैनिक संगठन की बैठक संपन्न, सर्किट हाउस नाहन में हुआ बैठक का आयोजन
अक्स न्यूज लाइन नाहन 3 अगस्त : 
 क्लाइमेटिक चेंज के कारण आ रही आपदा में सेवानिवृत्ति सैनिक फर्स्ट रिस्पांडर के तौर पर कार्य करेंगे और अन्य लोगों को भी आपदा से निपटने के लिए प्रेरित करेंगे।ये बात सेवानिवृत्ति मेजर जनरल अतुल कौशिक ने भूतपूर्व सैनिक संगठन की बैठक की अध्यक्षता करते कही।
मीडिया से बात करते हुए रिटायर्ड मेजर जनरल और भूतपूर्व सैनिक संगठन जिला सिरमौर के अध्यक्ष अतुल कौशिक ने कहा कि वर्तमान डेवलपमेंट मॉडल के कारण पर्यावरण में बहुत बड़ा बदलाव आया है जिसके कारण आमजन को आपदा का सामना करना पड़ रहा है। इस आपदा से निपटने के लिए जहां सरकार प्रशासन प्रयास कर रही है वहीं सेवानिवृत्ति सैनिक भी अपने-अपने क्षेत्र में एक योद्धा के तौर पर कार्य करेंगे। इसके लिए सेवानिवृत्ति सैनिक डिजास्टर मैनेजमेंट के साथ मिलकर कार्य करेगा और स्थानीय लोगों को भी आपदा से निपटने के लिए प्रशिक्षित करेगा। ताकि आवश्यकता पड़ने पर आपदा से निपटा जा सके।
उन्होंने कहा कि इस मासिक बैठक में सेवानिवृत्ति सैनिकों से जुड़ी कई समस्याओं और मंगू पर भी चर्चा की गई। जिसमें मुख्य रूप से कैंटीन संबंधी और ECH और आर्मी पब्लिक स्कूल से जुड़ी समस्याएं शामिल है। इसके अलावा सेवानिवृत्ति सैनिकों को स्पेशल स्किल में दक्ष करने के लिए भी योजना बनाई गई ताकि सेवानिवृत्ति सैनिकों को अन्य क्षेत्र में नौकरी पाने में लाभ मिल सके।