एमबीबीएस के नए बैच के लिए आयोजित किया व्हाइट कोट समारोह.......

एमबीबीएस के नए बैच के लिए आयोजित किया व्हाइट कोट समारोह.......

अक्स न्यूज लाइन - हमीरपुर, 24 सितंबर  
 

डा. राधाकृष्णन राजकीय मेडिकल काॅलेज हमीरपुर के एमबीबीएस बैच-2023 के विद्यार्थियों के लिए शनिवार को व्हाइट कोट समारोह आयोजित किया गया।
 

इस अवसर पर नए विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए प्रधानाचार्य डाॅ. रमेश भारती ने कहा कि मेडिकल क्षेत्र में प्रवेश करने वाले विद्यार्थियों के लिए यह समारोह एक प्रतिष्ठित एवं गौरवान्वित करने वाला अवसर होता है।
 डाॅ. रमेश भारती ने कहा कि यह अवसर जहां मेडिकल कॅरियर की शुरुआत का प्रतीक होता है, वहीं एक डाॅक्टर के रूप में बहुत बड़ी जिम्मेदारी और समाज की अपेक्षाओं का अहसास भी करवाता है। प्रधानाचार्य ने कहा कि व्हाइट कोट समारोह मेडिकल कॅरियर की गौरवशाली यात्रा की ओर अग्रसर होने की एक महत्वपूर्ण रस्म एवं संस्कार है।
 

उन्होंने कहा कि सफेद कोट सही मायनों में प्री-मेडिकल से औपचारिक एवं पूर्ण रूप से मेडिकल के विद्यार्थी बनने का प्रतीक है। यह सफेद कोट मेडिकल के विद्यार्थी को एक नई पहचान, आत्मविश्वास, सशक्तिकरण और सम्मान देता है। इस कोट के साथ ही मेडिकल के विद्यार्थियों के समक्ष नई चुनौतियां और जिम्मेदारियां भी आती हैं।

डाॅ. रमेश भारती ने कहा कि चिकित्सा एक महान पेशा है और इसके लिए कड़ी मेहनत, समर्पण, प्रतिबद्धता, करुणा और सहानुभूति की आवश्यकता होती है। उन्होंने उम्मीद जताई कि एमबीबीएस बैच-2023 के विद्यार्थी देश और समाज की सभी अपेक्षाओं पर पूरी तरह खरा उतरेंगे। सफेद कोट धारण करने के बाद विद्यार्थियों ने मेडिकल ने शपथ भी ली।