सदर उपमंडल के विभिन्न आंगनबाड़ी केन्द्रों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के खाली पदों के लिए आवेदन आमंत्रित।

सदर उपमंडल के विभिन्न आंगनबाड़ी केन्द्रों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका के खाली  पदों के लिए आवेदन आमंत्रित।
अक्स न्यूज लाइन मण्डी 02 अक्तूबर : 
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा संचालित समेकित बाल विकास सेवायें योजना के अंतर्गत प्रदान की जा रही सेवाओं के सुचारू संचालन के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय सदर में विभिन्न आंगनवाड़ी केन्द्रों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व आंगनवाड़ी सहायिका के रिक्त पड़े पद भरे जाने हैं। यह जानकारी देते हुए बाल विकास परियोजना अधिकारी सदर वंदना शर्मा ने बताया कि रिक्त पदों को भरने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से आवेदन आपेक्षित हैं।
उन्होंने बताया कि ग्रांम पंचायत ढाबण, माण्डल व दौहन्दी वार्ड में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के पदों के लिए आवेदन अपेक्षित हैं जबकि ग्रांम पंचायत ट्रोह, सोयरा, चन्डयाल, मन्दर, बाल्ट, सलवाहन, खान्दला, सन्याहर्ड वार्ड, नागचला, दियारगी, बड़सू, कैहड़ व स्योहली में आंगनबाड़ी सहायिकाओं के पद भरे जाने हैं।
उन्होंने बताया का ग्रांम पंचायत ढ़ाबण के ढ़ाबण-1, माण्डल के माण्डल-2, दौहन्दी वार्ड के गुटकर स्थित आंगनवाड़ी केन्द्रों में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के पद भरे जाने हैं। वहीं ग्रांम पंचायत ट्रोह के मुन्दडू, चन्डयाल के रठोहा, मन्दर के जलाह, बाल्ट के जजरौत, सलवाहन के पाली, खान्दला के स्नेहड़ा, नागचला के नागचला-1, दियारगी के छलखी, बड़सू के ब्रहल, कैहड़ के खियुरी-1, सोयरा के सोयरा, स्योहली के स्योहली व सन्यारड वार्ड गोशाला आंगनवाड़ी केन्द्रों में आंगनवाड़ी सहायिकाओं के पदों के लिए आवेदन आपेक्षित हैं।
उन्होंने कहा कि इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार सादे कागज पर आवेदन पत्र के साथ समस्त प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया-प्रतियों सहित 22 अक्तूबर, 2024 तक बाल विकास परियोजना अधिकारी सदर कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं।उन्होंने बताया कि इन पदों के भरे जाने के लिए साक्षात्कार 28 अक्तूबर, 2024 को प्रातः 10 बजे से होंगे। उन्होंने कहा कि सभी इच्छुक उम्मीदवारों को निर्धारित तिथि को कार्यालय में व्यक्तिगत रूप में सभी वांछित दस्तावेजों सहित उपस्थित होना होगा ।
वंदना शर्मा ने बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को 10,000 रूपये जबकि आंगनवाड़ी सहायिका को 5,500 रूपये प्रतिमाह मानदेय दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जिस आंगनबाड़ी केंद्र हेतू आवेदन किया है, प्रार्थी का नाम उस आंगनबाड़ी केंद्र के परिवारों की सूची में शामिल होना आवश्यक है। साथ ही आवेदनकर्ता की आयु 18 से 35 वर्ष के मध्य होना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व आंगनवाड़ी सहायिका के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता बारहवीं पास निर्धारित है। इसके साथ ही उम्मीदवार की पारिवारिक वार्षिक आय 50,000 से अधिक नहीं होनी चाहिए। 
उन्होंने कहा कि अधिक जानकारी के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय में सम्पर्क किया जा सकता है।