अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल में गुरुदक्षता कार्यशाला का आयोजन

अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल  में  गुरुदक्षता कार्यशाला का आयोजन

अक़्स न्यूज लाइन, नाहन -- 07 जनवरी 

अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल नाहन में 6 व 7 जनवरी  को सी बी एस. ई की ओर से गुरु दक्षता कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला में अध्यापक / प्रधानाचार्य क्षमता संवर्धन कार्यक्रम का आयोजन हुआ । कार्यशाला का नेतृत्व अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल की निर्देशिका एवं प्रधानाचार्या दविंदर कौर साहनी ने किया। इस कार्यशाला में मुख्यातिथि के रूप मे मुकंदलाल पब्लिक स्कूल यमुनानगर से CBSE की Resource Person सीमा कटारिया मौजूद रही।

गणपति कान्वेंट स्कूल यमुना नगर  की प्रधानाचार्या  डॉक्टर ममता वर्मा भी कार्यशाला में मौजूद रही। इस कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य CBSE प्रणाली से नए संबद्‌ध स्कूलो के साथ साथ मौजूदा CBSE संबद्ध स्कूलो के प्रिंसिपल और शिक्षको को उनकी भूमिकाओं में सफल होने से के लिए आवश्यक क्षमताओं और संसाधनों से लैस करना  था ।इस कार्यशाला में अरिहंत इंटरनेशनल स्कूल के शिक्षकों  व पांवटा साहिब के गैर सरकारी विद्यालयों के लगभग 40 शिक्षकों ने भाग लिया।

कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के महत्वपूर्ण निर्देशो, CBSE मार्गदर्शक कार्यक्रम SQAAF, SARAS, SWYAM, TRIVENI तथा Pariksha Sangam  पर चर्चा हुई। विद्यालय की प्रधानाचार्या व निर्देशिका दविंदर साहनी जी ने बताया कि इस प्रकार की CBP कार्यशालाएं अध्यापको को 21 वी सदी के सीखने के कौशल से लैस करने  में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।