सेवानिवृत्त निरीक्षक प्रेम सिंह होंगे .....चंबा विकासखंड के स्वच्छता आइकन ..... उपायुक्त अपूर्व देवगन की अध्यक्षता में मिशन लाइफ के तहत स्वच्छता अभियान आयोजित.....

सेवानिवृत्त निरीक्षक प्रेम सिंह  होंगे .....चंबा  विकासखंड के  स्वच्छता आइकन .....  उपायुक्त अपूर्व देवगन की  अध्यक्षता में मिशन लाइफ के तहत स्वच्छता अभियान आयोजित.....

.  अक्स न्यूज लाइन --चम्बा  , 28  मई -  2023
उपायुक्त अपूर्व देवगन की  अध्यक्षता में  आज पर्यावरण के अनुकूल जीवन शैली  अपनाने  को लेकर जारी मिशन लाइफ के तहत  विकासखंड चंबा  की ग्राम पंचायत  पुखरी के छन्नी गांव में स्वच्छता अभियान चलाया गया। 
इस दौरान पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि, महिला मंडल, युवक मंडल, स्वयं सहायता समूह  , गैर सरकारी संस्थाओं के प्रतिनिधियों  सहित विभिन्न विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने   छन्नी गांव के संपूर्ण क्षेत्र की  साफ-सफाई कर अपशिष्ट पदार्थों को इकट्ठा किया ।

लोगों से   संवाद करते हुए  अपूर्व देवगन ने कहा कि वर्तमान परिदृश्य में मौसम  चक्र में आ रहे प्रतिकूल बदलाव के चलते  असमय भारी वर्षा, बादल फटने की घटनाएं, कम बर्फबारी और  वर्षा  पर्यावरण प्रबंधन की दृष्टि से  गंभीर चिंता का विषय है । 

उपायुक्त ने लोगों से  बहुमूल्य वन संपदा को आग से बचाने, पौधारोपण करने, प्रतिबंधित प्लास्टिक पदार्थों का उपयोग ना करने व अपने आसपास के क्षेत्रों में साफ-सफाई  पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता  का आह्वान भी किया है । 

उन्होंने बताया कि मिशन लाइफ के तहत ज़िला में 15 मई से 5 जून ( अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस) तक विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं । मिशन लाइफ के तहत आयोजित की जा रही गतिविधियों का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण को संरक्षित  रखना है।