हर-घर आंगन योग कार्यक्रम के तहत जिला किन्नौर में आयोजित किए जा रहे हैं विशेष योग शिविर...

हर-घर आंगन योग कार्यक्रम के तहत जिला किन्नौर में आयोजित किए जा रहे हैं विशेष योग शिविर...

 अक्स न्यूज लाइन -- किन्नोर , 3 जून - 2023
आयुष विभाग किन्नौर द्वारा हर-घर आंगन योग के तहत जिला में इन दिनों योग के प्रति जागरूकता अभियान आयोजित किया जा रहा है जिसके तहत जिला के लोगों को योग करने के प्रति जागरूक किया जा रहा है।
यह जानकारी देते हुए जिला आयुष अधिकारी डाॅ. इंदु शर्मा ने बताया कि विभाग द्वारा जिला के सभी आयुर्वैदिक संस्थानों में प्रतिदिन योग शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त जिला के केंद्रीय विद्यालय रिकांग पिओ में प्रतिदिन प्रातः योग करवाया जा रहा है जिसमें प्राणायाम व सूर्य नमस्कार जैसी क्रियाओं के माध्यम से विद्यार्थियों को योग के माध्यम से स्वस्थ व तंदरूस्त रहने के बारे में जागरूक किया रहा है।
उन्होंने कहा कि जिला के रिकांग पिओ सहित कल्पा, निचार व पूह विकास खण्डों के सभी 27 आयुर्वैदिक स्वास्थ्यों केंद्रों में 01 जून योग शिविरों का आयोजन किया जा रहा है तथा यह योग शिविर 21 जून, 2023 तक आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन योग शिविरों का मुख्य उद्देश्य योग के माध्यम से लोगों को स्वस्थ रहने के प्रति जागरूक करना है। उन्होंने कहा कि योग एक प्राचीन परम्परा है जो मानसिक बीमारियों के साथ-साथ शारीरिक रोगों से इंसान को दूर रखता है।
.0.