यूनिफार्म सिविल कोड ........ हिमाचल प्रदेश सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री विक्रमादित्य सिंह का समर्थन.....

यूनिफार्म सिविल  कोड ........ हिमाचल प्रदेश सरकार के पीडब्ल्यूडी मंत्री  विक्रमादित्य सिंह का समर्थन.....

 अक्स न्यूज लाइन ..शिमला,  30  जून - 2023
देशभर में यूनिफॉर्म सिविल कोड ( यूसीसी ) को लेकर जहां पार्टियां राजनीतिक रोटियां सेकी जा रही है। वहीं भारतीय जनता पार्टी द्वारा तय किए गए यूसीसी के एजेंडे  के खिलाफ जहां यूपीए के घटक दल इसका विरोध कर रहे हैं। वहीं यूपीए में शामिल कई राजनीतिक पार्टियां भी यूनिफॉर्म सिविल कोड यानी समान नागरिक संहिता के पक्ष में खुलकर सामने आ गए हैं। इसी बीच कल देर शाम को हिमाचल प्रदेश सरकार के लोक निर्माण मंत्री एवं शिमला के विधायक विक्रमादित्य सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट डाली है। जिसमें लिखा है कि वह यूनिफॉर्म सिविल कोर्ड का पूर्ण समर्थन करते हैं , जो भारत की एकता और अखंडता के लिए जरूरी है , पर इसका राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए। 
जैसे ही विक्रमादित्य सिंह ने पोस्ट सोशल मीडिया पर डाली उसके बाद यूनिफॉर्म सिविल कोड के समर्थक उतर आए। अभी तक विक्रमादित्य सिंह द्वारा डाली गई यूनिफॉर्म सिविल कोड के पक्ष में इस पोस्ट पर जहां 400 से अधिक कमेंट्स आये है , वहीं इस पोस्ट को 70 से अधिक बार शेयर किया जा चुका है , यही नहीं इस पोस्ट को 2700 लोगों का समर्थन भी मिला है। यानी 2700 लोगों ने इस पोस्ट को लाइक किया है। साथ ही लोगों द्वारा तरह के कमेंट किए गए हैं। यूनिफॉर्म सिविल कोड समर्थकों द्वारा लिखा गया है कि वास्तव में ही विक्रमादित्य सिंह राजनीति से ऊपर उठ कर कार्य करते है। 
वह विक्रमादित्य सिंह की इसी प्रकार की प्रतिक्रिया के कायल है और वह हिमाचल प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री भी हो सकते हैं। समर्थकों ने कहा कि यदि विक्रमादित्य सिंह यूनिफॉर्म सिविल कोर्ड  का समर्थन करते हैं तो कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता विक्रमादित्य के साथ है। वह भी उनके साथ है और वह भी यूसीसी का खुलकर समर्थन करते हैं। विक्रमादित्य सिंह ने पोस्ट डालने से पहले कैप्शन में लिखा है कि 9 साल से देश में पूर्ण बहुमत की सरकार है। इस कानून को लागू करने से कौन रोक रहा है। विक्रमादित्य सिंह ने लिखा है कि आज चुनाव से कुछ महीने पहले ही क्यों हो रहा है।  
अंत में जय श्री राम का नारा लिखते हैं। लेकिन जिस प्रकार की टिप्पणी की गई है उससे राजनीतिक गलियारों में ऊहापोह की स्थिति बन गई है। विक्रमादित्य सिंह द्वारा जिस प्रकार यूसीसी का समर्थन किया गया है वह वास्तव में ही काबिले तारीफ है , क्योंकि देश में इस समय यूनिफॉर्म सिविल कोर्ड को देखकर तरह तरह की बयानबाजी आ रही है। जहां आम आदमी पार्टी ने यूनिफॉर्म सिविल कोर्ड का समर्थन किया है। वहीं अब शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट ने भी यूसीसी के समर्थन का ऐलान किया है।