जिला रेडक्रॉस सोसायटी कुल्लू सदैव ही मानवता की सेवा में अग्रणी भूमिका निभा रही है.....

जिला रेडक्रॉस सोसायटी कुल्लू  सदैव ही मानवता की सेवा में अग्रणी भूमिका निभा रही है.....

अक्स न्यूज लाइन -- कुल्लू  24 अगस्त   - 2023
जिला रेडक्रॉस सोसायटी कुल्लू  सदैव ही मानवता की सेवा में अग्रणी भूमिका निभा रही है। प्रदेश सहित कुल्लू जिला भी दिन प्रतिदिन आपदा से जूझ रहा है। लगातार हो रही बारिश से जिले के मुख्य मार्गों सहित अधिकतर  सम्पर्क मार्ग आये दिन अबरुद्ध हो रहे है जिससे लोगो को भारी कठनाई का सामना करना पड़ रहा है। मंडी कुल्लू राष्ट्रीय उच्च मार्ग के अबरुद्ध होने से  वैकल्पिक मार्गो से यातायात चलाया जा रहा है इन मार्गो की चौड़ाई कम होने और बार बार भूस्खलन होने के कारण इन मार्गो पर लम्बा ट्रेफिक जाम लग रहा  है जिस कारण यात्रियों को भारी कठनाई का सामना करना पड़ रहा है। इन मार्गो पर ढावे  व दुकाने न होने के कारण यात्रियों की दिक्कतें ओर भी बढ़ रही थी। इसी के दृष्टिगत जिला प्रशासन कुल्लू ने रेडक्रॉस सोसायटी कुल्लू  व सहभागिता संस्था के सहयोग से ट्रेफिक जाम में फंसे यात्रियों को निशुल्क भोजन-पानी उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है। सहायक आयुक्त  शशि पाल नेगी नेआज यहां कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जिला रेड क्रॉस सोसायटी की तरफ से बजौरा व झिड़ी में लग रहे ट्रेफिक जाम के कारण फंसे हुए लोगों को पानी तथा भोजन की उचित व्यवस्था की जा रही है।
 उन्होंने कहा कि कुल्लू से मंडी  आने - जाने वाले यात्रियों को बार- बार वर्षा के कारण सड़कें अवरुद्ध होने से  कटौला - मंडी मार्ग पर आवाजाही करने वाले यात्रियों को बजौरा में लम्बे समय तक जाम का सामना करना पड़ रहा है।
अतः उन्हे भोजन समय उपल्ब्ध हो इसके लिए प्रशासन ने रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से सहभागिता टीम के स्वयंसेवकों की मदद से प्रतिदिन लगभग 350 लोगों को तीनों समय पैक्ड फूड तथा पानी उपलब्ध करवाया जा रहा है।