अनुसूचित जाति के छात्रों को प्रदान की जाने वाली छात्रवृति की अंतिम तिथि दो मार्च तक बढ़ाने की माँग की

अनुसूचित जाति के छात्रों को प्रदान की जाने वाली छात्रवृति की अंतिम तिथि दो मार्च तक बढ़ाने की माँग की

अक्स न्यूज लाइन -- शिमला, 25 फरवरी 2023
हि.प्र.स्कूल प्रवक्ता संघ ने राज्य सरकार से अनुसूचित जाति के छात्रों को प्रदान की जाने वाली छात्रवृति के  आवेदन की अंतिम तिथि दो मार्च तक बढ़ाने की माँग की है। मीडिया को जारी बयान में संघ के प्रदेशाध्यक्ष लोकेन्द्र नेगी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष धीरज सागर, महासचिव संजीव ठाकुर वित्त सचिव राकेश भड़वाल, मुख्य प्रेस सचिव प्रेम शर्मा संघठन सचिव पवन, केदार रांटा राजपाल ठाकुर, प्रेमपाल, रंगीला ठाकुर, नरेंद्र नेगी, राजेश शर्मा, सुरेंद्र रागटा ,विकास रतन, कमल शर्मा ने पोर्टल को पुन: खोलने की माँग की है। नेगीे बताया कि सरकार द्वारा दी जाने वाली विभिन्न प्रकार की स्कॉलरशिप से असंख्य बच्चों का जीवन सवंर जाता हैं। भारत सरकार विभिन्न स्तरों पर स्कॉलरशिप प्रदान करती है और जिन में दसवीं तक ए 12वीं और उसके बाद मिलने वाली स्कॉलरशिप शामिल हैं। नेगी
17 फरवरी अन्तिम तिथि निर्धारित की गई हैं। केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित विभिन्न छात्रवृत्ति की तिथियों को 25 फरवरी तक बढ़ाया गया था। परंतु अनुसूचित जाति के  छात्रों को प्रदान की जाने वाली छात्रवृत्ति की तिथि तिथियों को 17 फरवरी के बाद आगे नहीं बढ़ाया गया।
 प्रदेश के अधिकांश स्कूलों मे अनुसूचित जाती के छात्रों को प्रदान की जाने वाली छात्रवृतियों की तिथियों को आगे न बढ़ाने केकारण इस कार्य को अभी तक भी पूरा नहीं किया जा सका है। विभिन्न कारणों से बच्चें अभी तक भी आवश्यक दस्तावेज जमा नहीं कर पाये हैं जिसके कारण ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरा नहीं हो पा रही है।