सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत स्कूल की बसों का किया निरीक्षण

सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत स्कूल की बसों का किया निरीक्षण

अक्स न्यूज   लाइन .. धर्मशाला, 22  नवम्बर

उपायुक्त कांगड़ा की अध्यक्षता में हाल ही में आयोजित जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति और स्कूल वाहन दिशानिर्देश कार्यान्वयन और निगरानी समिति की बैठक में लिए गए निर्णयों के अनुसार इन दिनों जिले में स्कूल वाहनों के निरीक्षण का विशेष अभियान चल रहा है।

आज पालमपुर उपमंडल में एसडीएम पालमपुर ने पुलिस और उच्च शिक्षा विभाग के समन्वय से स्कूलों द्वारा स्कूली छात्रों के परिवहन के लिए उपयोग किए जा रहे वाहनों की जांच के लिए एक विशेष अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान विभिन्न स्थानों पर 30 से अधिक स्कूल बसों और वाहनों का निरीक्षण किया गया। इन वाहनों की विभिन्न मापदंडों के लिए जांच की गई।

जो वाहन कानूनों का उल्लंघन करते पाए गए, उनका चालान कर दिया गया। इसके अलावा इन बसों में मौजूद छात्रों और स्टाफ को विभिन्न सड़क सुरक्षा मानदंडों के बारे में जागरूक किया गया। स्कूली छात्रों को दोपहिया वाहनों का उपयोग करते समय हेलमेट के उपयोग को प्रोत्साहित करने के लिए कहा गया। एसडीएम पालमपुर डॉ.अमित गुलेरिया, डीएसपी पालमपुर श्री. इस विशेष अभियान के दौरान उच्च शिक्षा विभाग से लोकेन्द्र नेगी, सुधीर भाटिया सहित कई अन्य अधिकारी उपस्थित थे।